Move to Jagran APP

मंदिर जाने से रोकने पर विधायक ने सड़क पर की पंचायत, यति नरसिंहानंद के समर्थन में जुटे लोगों को पुलिस ने दौड़ाकर पीटा

यति नरसिंहानंद के पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। गाजियाबाद पुलिस ने हिंदू महापंचायत में शामिल होने जा रहे यति के समर्थकों पर बैरिकेडिंग हटाने पर लाठीचार्ज कर दिया। पुलिस ने मंदिर जाने वाले सभी मार्गों पर बैरिकेडिंग लगा दी थी और किसी को भी प्रवेश नहीं करने दिया। लोनी विधायक नंद किशोर गुर्जर ने हाईवे पर ही पंचायत की।

By vinit Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Mon, 14 Oct 2024 08:38 AM (IST)
Hero Image
मंदिर जा रहे यति नरसिंहानंद के समर्थकों को पुलिस ने एनएच-9 पर रोका। फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। डासना देवी मंदिर पर हिंदू संगठनों की महापंचायत कड़े सुरक्षा प्रबंधन के चलते नहीं हो पाई। पुलिस ने मंदिर जाने वाले सभी मार्गों पर बैरिकेडिंग लगाकर किसी को भी प्रवेश नहीं करने दिया।

डासना की तरफ से मंदिर जा रही भीड़ द्वारा बैरिकेडिंग हटाने पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। लोगों को दौड़ाकर पीटा गया। सुबह करीब 11 बजे मंदिर जाने से रोके जाने पर लोनी के विधायक नंद किशोर गुर्जर ने हाईवे पर ही पंचायत की।

अन्य घटनाक्रम में हापुड़ रोड पर एक फार्म हाउस मे भाईचारा मंच ने समाज में सौहार्द कायम रखने के लिए बैठक का आयोजन किया और मुख्यमंत्री से यति नरसिंहानंद को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की है। सुबह करीब आठ बजे से शुरू हुआ हंगामा दोपहर करीब दो बजे जाकर समाप्त हुआ।

डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद गिरी द्वारा 29 सितंबर को लोहिया नगर स्थित हिंदी भवन में पैंगबर साहब पर दिए विवादित बयान के बाद से तनाव बना हुआ है। बयान के विरोध में चार अक्टूबर की रात डासना में एकत्र हुई उग्र भीड़ मंदिर तक पहुंच गई थी।

पुलिस ने जब उन्हें रोका तो भीड़ ने पुलिस पर पथराव कर दिया। इसके विरोध में हिंदू संगठनों ने डासना देवी मंदिर में 13 अक्टूबर को महापंचायत की घोषणा की थी, लेकिन पुलिस ने जनपद में बीएनएस की धारा 163 लगी होने की वजह से किसी भी बैठक की अनुमति देने से मना कर दिया।

रविवार को पुलिस ने मंदिर जाने वाले सभी मार्ग बैरिकेडिंग लगाकर बंद कर दिए। मंदिर जाने की मांग पर अड़े करीब 70 लोगों को पुलिस ने पकड़ा था, जिन्हें शाम को छोड़ दिया गया। सुबह करीब साढ़े 11 बजे से डेढ़ बजे तक हाइवे पर भीड़ एकत्र होने की वजह से वाहनों की रफ्तार थम गई।

एनएच-नौ पर हापुड़ से दिल्ली जाने वाली लेन पर वाहनों की ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे तक कतार लग गई। हाइवे पर ही पंचायत के बाद विधायक ने कहा कि गाजियाबाद पुलिस कमिश्नर की गिरफ्तारी की जाए। उनकी वजह से हालात बिगड़े हैं।

विधायक ने पंचायत समाप्त होने के बाद बताया कि तीन मांगे सरकार से रखी गई है। जिनमें रोहिंग्या मुस्लिमों को बाहर निकालने, डासना देवी मंदिर पर हमला करने वालों पर रासुका लगाने और जिहाद करने वालों पर फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाने की मांग की गई है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें