Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गाजियाबाद पुलिस ने पीड़ित पर तहरीर बदलने का बनाया दबाव, पूर्व विधायक के कॉल से बदले पुलिस कर्मियों के सुर

गाजियाबाद कमिश्नरेट पुलिस अब पीड़ितों पर ही चोरी का आरोप लगा रही है। डूंडाहेड़ा में रहने वाले विनोद शर्मा ने बताया कि उनकी दोनों बेटी रिंकी और कंचन की 28 दिसंबर को शादी है। गहने बनवाकर प्रथम तल पर अलमारी में रखे थे। शनिवार रात वह भूतल पर और बच्चे छत पर सो रहे थे। तभी चोरों ने घर में रखे जेवर चुरा लिए।

By Ayush GangwarEdited By: Nitin YadavUpdated: Sun, 01 Oct 2023 06:25 PM (IST)
Hero Image
गाजियाबाद पुलिस ने पीड़ित पर तहरीर बदलने का बनाया दबाव।

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। चोरी की बढ़ती घटनाओं को रोकने में नाकाम कमिश्नरेट पुलिस अब पीड़ितों पर ही चोरी का आरोप लगा रही है। डूंडाहेड़ा में रहने वाले विनोद शर्मा ने बताया कि उनकी दोनों बेटी रिंकी और कंचन की 28 दिसंबर को शादी है। गहने बनवाकर प्रथम तल पर अलमारी में रखे थे। शनिवार रात वह भूतल पर और बच्चे छत पर सो रहे थे। तभी आधी रात के बाद आहट हुई तो रिंकी जागी और लाइट जलाई। चेक की शर्ट पहने एक व्यक्ति भागते हुए दिखा। रिंकी ने उसे पहचान लिया। वह मोहल्ले में ही रहता है।

इसके बाद उन्होंने देखा कि अलमारियों के ताले टूटे हुए हैं और 12 लाख रुपये के गहने गायब थे। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की तो पता चला कि मकान में दो युवक थे। चोरी के बाद गली में खड़ी एक कैब की डिक्की में बैग फरार हो गए।

विनोद ने बताया कि शनिवार को वह थाना क्रॉसिंग रिपब्लिक पहुंचे और इस संबंध में लिखकर शिकायत दी तो पुलिस कर्मियों ने उनसे तहरीर बदलने का कहा, जब उन्होंने इससे इनकार किया तो पुलिस कर्मियों ने उनके साथ बदसलूकी की। इस पूरे घटनाक्रम के बाद पीड़िता ने अपने एक रिश्तेदार पूर्व विधायक को फोन किया।

इसके बाद पुलिस ने उनसे दोबारा तहरीर ले ली, पुलिस ने मामले की जांच करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। लेकिन पीड़ित के घर जांच को गई टीम ने पीड़ित के परिवार के सदस्यों पर ही चोरी का आरोप लगा दिया, जिसको लेकर उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से शिकायत की है।

यह भी पढ़ें: Ghaziabad: खुदकुशी की धमकी देकर किशोरी का बनाया अश्लील वीडियो, फिर ब्लैकमेल कर मांगी रकम

जल्द होगा मामले का पर्दाफाश: पुलिस

इस मामले में एसीपी वेव सिटी सलोनी अग्रवाल का कहना है कि आरोपों की जांच की जाएगी। रिपोर्ट दर्ज कर कुछ संदिग्ध हिरासत में लेकर छानबीन कर रहे हैं। जल्द मामले का पर्दाफाश किया जाएगा।

रात में हुई चोरी

मनोज शर्मा ने थाना नंदग्राम में दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि 28 सितंबर की रात घर में घुसे चोर अलमारी का लाक तोड़कर 5200 रुपये और छह तोले के सोने के गहने चोरी कर ले गए। वारदात के वक्त वह परिवार के साथ मकान में ही सो रहे थे।

पाश इलाके में चोरी

थाना कवि नगर में दर्ज कराई रिपोर्ट में कवि नगर के एच ब्लाक की चित्रा ने बताया कि वह अपनी बेटी के पास गुरुग्राम अक्सर जाती हैं। 27 सितंबर को भी वह गुरुग्राम थीं। तभी पड़ोसी का फोन आया कि उनके घर में आइजीएल की पाइपलाइन टूट गई है। वह 28 सितंबर को घर पहंचीं तो एसी, माइक्रोवेव ओवन, सोने की दो चूड़ी, 25 पैंट शरर्ट, 10 हजार रुपये गायब थे। अंदर पूरा सामान अस्त व्यस्त था। चोर पीछे के रास्ते आए थे।

यह भी पढ़ें: Ghaziabad Crime: पुलिसकर्मियों ने मंगेतर को पीटकर युवती से की छेड़छाड़, एक हजार रुपये लेकर छोड़ा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर