Move to Jagran APP

दीवाली की तैयारी के बीच अचानक पहुंची पुलिस, 10 KG फेविकोल और साढ़े छह किलो बारूद सहित सारा सामान उठा ले गई

गाजियाबाद में पटाखों की बिक्री को लेकर पुलिस अलर्ट है। ताजा मामले में गाजियाबाद पुलिस ने मोरटा में एक मकान पर छापा मारकर पटाखों की बड़ी खेप बरामद की है। पुलिस की गिरफ्त में आये आरोपित मौके पर ही सुतली बम और अन्य पटाखे बना रहे थे। मौके से एसाढ़े छह किलो बारूद सहित सारा सामान जब्त कर लिया गया है।

By vinit Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Mon, 28 Oct 2024 09:53 AM (IST)
Hero Image
पुलिस ने छापा मारकर पटाखों की बड़ी खेप पकड़ी। फाइल फोटो
जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। दीवाली का त्योहार देश भर में 31 अक्टूबर को मनाया जाएगा। इसे लेकर तैयारियों जोरों पर चल रही हैं। बाजारों में खरीदारों की भीड़ देखी जा रही है। वहीं, हवा की गुणवत्ता बिगड़ने के कारण जिले में पटाखों की बिक्री पर प्रतिबंध लगाया गया है।

एक हजार से ज्यादा सुतली बम बरामद

ताजा मामले में मोरटा में पुलिस ने एक मकान पर छापा मारकर पटाखों की बड़ी खेप पकड़ी है। पुलिस की गिरफ्त में आये आरोपित मौके पर ही सुतली बम और अन्य पटाखे बना रहे थे। मौके से एक हजार से ज्यादा अधबने सुतली बम बरामद किए गए हैं।

पटाखों के पलीते से भरा एक बैग मिला

पुलिस ने मोरटा में रविवार को एक सूचना पर छापा मारकर दो लोगों को भी मौके से पकड़ा है। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपितों से साढ़े छह किलो बारूद पाउडर, 10 किलो फेविकोल, पटाखों के पलीते से भरा एक बैग, छह हजार नग गत्ते की नलकी, करीब 350 बर्थडे कैंडल समेत अन्य सामान बरामद किया गया है।

पकड़े गए आरोपित फर्रुखनगर निवासी अनिरुद्ध और गौरव हैं। दोनों आरोपित आतिशबाजी बनाना जानते हैं। दोनों आरोपित पकड़े जाने से साफ है कि फर्रुखनगर में आतिशबाजी बनाने वालों पर बीते कुछ वर्षों में हुई कार्रवाई के कारण जगह बदलकर काम किया जा रहा है।

बजारों में बैन के बाद पटाखों की हो रही ऑनलाइन बिक्री

ये भी पढ़ें-

Diwali 2024: गाजियाबाद के बाजारों में पटाखों पर प्रतिबंध, ऑनलाइन ऑर्डर पर हो रही होम डिलीवरी

बाजारों में उमड़ रही भीड़।

दीवाली मेला में रही लोगों की भीड़, खूब की खरीदारी

ट्रांस हिंडन की सोसायटी में रविवार को भी मेला का आयोजन किया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में लोगों ने पहुंचकर मेला में लजीज व्यंजन खाने के साथ ही जमकर खरीदारी की। मेला में बच्चे व बुजुर्ग भी पहुंचे। ट्रांस हिंडन की आम्रपाली ग्रीन, गौर ग्रीन विस्ता, शिखर एंक्लेव, शिप्रा सनसिटी व शिप्रा रिवेरा में दीवाली मेला का आयोजन किया जा रहा है। इन सोसायटियों में मेले की रौनक देखने लायक रही।

शाम सात बजे से ही आस-पास के लोग जुटने शुरू हो गए थे। शिप्रा सनसिटी में इंडियन आइडल की प्रतिभागी रहीं सिंगर माधुरी डे के गानों पर लोग जमकर थिरके। सभी लोगों ने दीवाली मेला का आनंद लिया। वहीं, संगीत व नृत्य के कार्यक्रमों के साथ स्थानीय कलाकारों को भी मंच पर आने का मौका दिया गया है।

लोग परिवार के साथ मेला में पहुंचकर इसका आनंद ले रहे हैं। सजावट के सामान, कपड़े, गहने व मिठाइयों के स्टाल लगाए गए हैं। लोग जमकर खरीदारी कर रहे हैं। आम्रपाली ग्रीन सोसाइटी में महिलाओं के लिए मेहंदी प्रतियोगिता, ड्रेस अप, क्विज समेत विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।