Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मौत को करीब से देखा, सांस चल रही...', दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के हादसे का यात्री ने बताया खौफनाक मंजर

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर रोडवेज बस में बिजनौर से सवार हुए 32 वर्षीय रवींद्र कुमार ने हादसे का खौफनाक मंजर बताया। उसने कहा कि मौत को करीब से देखा है। शुक्र है कि सांस चल रही है। एक पल के लिए तो लगा था कि अब नहीं बच पाऊंगा। जैसे ही बस में कुछ पीछे से लगने की आवाज आई तो अधिकांश सवारियों ने पीछे मुड़कर देखा।

By Madan PanchalEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Thu, 14 Sep 2023 11:49 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के हादसे का यात्री ने बताया खौफनाक मंजर

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। मौत को करीब से देखा है। शुक्र है कि सांस चल रही है। एक पल के लिए तो लगा था कि अब नहीं बच पाऊंगा। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर रोडवेज बस में बिजनौर से सवार हुए 32 वर्षीय रवींद्र कुमार ने बताया कि जैसे ही बस में कुछ पीछे से लगने की आवाज आई तो अधिकांश सवारियों ने पीछे मुड़कर देखा।

मच गई चीख-पुकार

पीछे कोई वाहन नहीं था। अगले ही पल बस हवा में सड़क से गिरी और जमीन पर जैसे ही पहुंची सवारियां एक-दूसरे के ऊपर गिरने लगी। कोई यहां गिरा ओर कोई वहां। किसी के हाथ-पैर तो किसी के कंधे में गंभीर चोट लगने के साथ रोने और चिल्लाने की आवाज आने लगी।

बगल की सीट पर बैठी बहन लालसा के सीट से गिरते ही जांघ की हड्डी टूट गई। वह रोने लगी। खुद की चोट को भूलकर रवींद्र ने बहन को संभाला। संजयनगर स्थित संयुक्त अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती भाई-बहन का रात में एक्स-रे कराया गया।

ये भी पढ़ें- Ghaziabad Accident: ओवरटेक करते समय स्कूटी सवार दंपती ट्रॉला के नीचे आया, दोनों की गई जान; देखें VIDEO

20 फीट नीचे गिरी रोडवेज बस

सीएमएस डा.विनाेद चंद पांडेय ने बताया कि लालसा को हालत बिगडने पर जीटीबी रेफर करने का पर्चा बनाया तो भाई रवींद्र ने भी अनुरोध करके खुद की भी रेफर स्लिप बनवा ली। दोनों को जीटीबी में पुलिस सुरक्षा में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा भर्ती तैयब और अफसान की हालत ठीक है। दोनों के पैर व कंधों में चोट है।

एसीपी मसूरी नरेश कुमार ने बताया कि मेरठ डिपो की बस बिजनौर से मेरठ होते हुए दिल्ली जा रही थी। चालक प्रदीप कुमार और परिचालक सुबोध बस पर तैनात थे। डीएमई पर डिडवारी के करीब पहुंची बस अचानक रेलिंग तोड़कर 20 फीट नीचे जा गिरी।

ये भी पढ़ें- दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर हादसे का VIDEO, ग्रिल तोड़कर 25 फीट नीचे गिरी बस; 27 यात्री घायल

चार बजकर 40 मिनट पर मिली सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी और घायलों को उनकी स्थिति देखते हुए तीन अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया। बस में 43 लोग बैठे थे, जिनमें नवजात समेत 27 घायल हुए हैं। घायलों में 24 बिजनौर के रहने वाले हैं। सात लोगों की हालत गंभीर है।