Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad News: एसआईटी करेगी मतांतरण मामले की जांच, आरोपियों से बरामद हुए 15 मोबाइल

गाजियाबाद में मतांतरण के मामले की जांच के लिए एसआईटी (विशेष जांच टीम) गठित की गई है। एसआईटी में एक इंस्पेक्टर दो दारोगा और चार कॉन्स्टेबल लगाए जाएंगे। जिससे मोबाइल और खातों की जांच करने में आसानी हो। पुलिस के अनुसार आरोपियों के पास 15 मोबाइल फोन बरामद किए हैं। सभी की कॉल डिटेल वाट्सएप समेत अन्य विवरण खंगाला जाना है।

By Edited By: Shyamji TiwariUpdated: Tue, 19 Sep 2023 11:29 PM (IST)
Hero Image
एसआईटी करेगी गाजियाबाद मतांतरण मामले की जांच

साहिबाबाद, जागरण संवाददाता। कोतवाली क्षेत्र के करहैड़ा की नूर नगर कालोनी में मतांतरण के मामले की जांच के लिए एसआईटी (विशेष जांच टीम) गठित की गई है। एसआईटी में एक इंस्पेक्टर, दो दारोगा और चार कॉन्स्टेबल लगाए जाएंगे। जिससे मोबाइल और खातों की जांच करने में आसानी हो।

15 मोबाइल फोन बरामद

पुलिस की मानें तो आरोपितों से 15 मोबाइल बरामद किए गए हैं। इन सभी की कॉल डिटेल, वाट्सएप, समेत अन्य विवरण खंगाला जाना है। इन लोगों के संपर्क में कितने और लोग हैं। यह किस किस से प्रचार प्रसार को लेकर वार्ता करते थे। जहां जहां गए होंगे वहां की तस्वीरें और वीडियो भी फोन से मिलने पर पुलिस को सहायता मिलेगी।

सभी खातों की होगी जांच

इन सभी के खातों की जांच करानी है। खातों में कहीं से रुपये तो नहीं आ रहे थे। यदि आ रहे थे तो कहां से और किसके खातों से आ रहे थे। इनके खातों से किसको ट्रांसफर किया जा रहा था। सभी का विवरण निकालने में काफी समय लगेगा। एक जांच अधिकारी का कम समय में यह करपाना संभव नहीं है।

इसलिए अधिकारियों ने मंगलवार दोपहर को एसआइटी के गठन किया गया है। पुलिस राजन वर्मा, दिनेश जाटव, अशरत उस्मान उर्फ जेम्स, जाय मुख्य रूप से जांच करा रही है। पुलिस ने इस मामले में कई लोगों के बयान दर्ज किए हैं।

ये भी पढ़ेंगाजियाबाद में मतांतरण कराने की कोशिश में 15 लोग गिरफ्तार, रुपये का लालच देकर ईसाई धर्म से जोड़ने का प्रयास

मिली धमकी, रिपोर्ट दर्ज

न्यू विजय नगर सेक्टर नौ के मीडियाकर्मी मयंक गौड़ को मतांतरण की खबर चलाने पर एक इमेल आइडी से धमकी भरा संदेश भेजा गया है। उन्होंने इस संबंध में विजय नगर कोतवाली में शिकायत की है।पुलिस ने उनकी शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें- गाजियाबाद में रुपयों का प्रलोभन देकर मतांतरण के लिए उकसाने का आरोप, 18 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

जांच तेज करने के लिए एसआइटी का गठन किया गया है। एक निरीक्षक, दो दारोगा और चार कांस्टेबल शामिल हैं।मिश्रित और मलिन बस्तियों में यह लोग अधिक जाते थे। जिले में पहली बार यहां आए थे। जांच कराई जा रही है। जो तथ्य सामने आ रहे हैं सभी को जांच में शामिल किया जा रहा है। -भास्कर वर्मा, सहायक पुलिस आयुक्त, साहिबाबाद।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर