Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गाजियाबाद में चलते ऑटो से छात्रा से मोबाइल छीनने वाला झपटमार मुठभेड़ में ढेर, वारदात के 50 घंटे बाद कीर्ति की मौत

कीर्ति की मौत के बाद पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए मोबाइल लूटने वाले बदमाश को मुठभेड़ में ढ़ेर कर दिया। जिला अस्पताल के सीएमएस डॉक्टर मनोज कुमार चतुर्वेदी के मुताबिक लुटेरे के शरीर में कई गोलियों के निशान है। 19 वर्षीय कीर्ति का मोबाइल छीनते समय वह आटो से गिरकर घायल हो गई थी।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavUpdated: Mon, 30 Oct 2023 09:12 AM (IST)
Hero Image
मृत छात्रा कीर्ति और पुलिस मुठभेड़ में ढेर आरोपी।

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। जिले में स्थित NH-9 पर शुक्रवार को झपटमारों में मोबाइल लूट के दौरान ऑटो से गिरकर घायल हुई छात्रा कीर्ति की रविवार को मौत हो गई। अब इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए लुटेरे  जितेंद्र उर्फ जीतू को मुठभेड़ में ढेर कर दिया है। 

पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ के बाद बदमाश घायल हो गया था। घायल अवस्था में पहले उसके सीएचसी डासना में भर्ती कराया, जहां से उसको संजय नगर के संयुक्त  अस्पताल रेफर कर दिया, लेकिन स्थिति में सुधार न होने पर डॉक्टरों ने बदमाश को जिला एमएमजी अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों की टीम ने उसे मृत घोषित कर दिया। सीएमएस डाक्टर मनोज कुमार चतुर्वेदी के मुताबिक, लुटेरे के शरीर में कई गोलियों के निशान है।

Ghaziabad news

डीसीपी ग्रामीण विवेक ने बताया कि रविवार आधी रात के बाद करीब दो बजे गंग नहर पटरी मार्ग पर चेकिंग कर रहे पुलिसकर्मियों ने बाइक सवार दो लोगों को रुकने का इशारा किया तो दोनों भागने लगे। पुलिस टीम द्वारा पीछा करने पर  बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें एक दारोगा को  गोली लग गई।

जवाबी कार्रवाई में जितेंद्र उर्फ जीतू को गोली लगी, जबकि उसका दूसरा साथी फरार हो गया। जीतू को अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। उसे तीन गोली लगी थीं। जीतू व उसके साथी की ओर से चलाई गई गोली दारोगा भानु प्रकाश को लगी है, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

बदमाश पर चोरी और लूट के थे 12 मुकदमे

पुलिस ने यह भी बताया कि जीतू के खिलाफ लूट और चोरी के 12 मुकदमे दर्ज हैं। थाना मसूरी से उस पर गैंगस्टर की कार्रवाई हो चुकी है। छात्रा से लूट के मामले में डीसीपी ने उसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था।

यह भी पढ़ें: नौ घंटे तक बंधक बना रहा यूपी गेट, पुलिस ने देर रात बल प्रयोग कर कराया खाली; कई प्रदर्शनकारी हिरासत में

बता दें की शुक्रवार को 19 वर्षीय कीर्ति का मोबाइल छीनते समय वह आटो से गिरकर घायल हो गई थी। रविवार को उपचार के दौरान कीर्ति की मौत हो गई। कीर्ति हादसे के बाद से ही वेंटिलेटर पर थी और 50 घंटे इलाज के बाद रविवार देर शाम को सात बजकर 40 मिनट पर दम तोड़ दिया।  

वहीं, पुलिस विभाग ने इस मामले में लापरवाही को  लेकर मसूरी थाने के एसएचओ रविंद्र चंद पंत को निलंबित कर दिया और थाने में तैनात इंस्पेक्टर तनवीर आलम और पुनीत कुमार को लाइन हाजिर कर दिया।

यह भी पढ़ें: UP Crime: छात्रा ने अस्पताल में तोड़ा दम, लुटेरों से छीना-झपटी में ऑटो से गिरकर हुई थी घायल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर