Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad: शोहदों ने 12वीं की छात्रा पर स्कूल बंक करने का बनाया दबाव, मना करने पर तेजाब फेंकने की दी धमकी

Ghaziabad Crime News कोतवाली क्षेत्र के एक स्कूल के गेट पर दो शोहदों ने 12वीं की छात्रा पर तेजाब फेंकने और चेहरा जलाने की धमकी दी। पीड़िता ने स्कूल और उसके पिता ने पुलिस से शिकायत की। स्थानीय पुलिस ने दूसरे क्षेत्र का मामला बताकर टरका दिया। पीड़ित पिता साहिबाबाद कोतवाली और शालीमार गार्डन थाना का चक्कर काट रहा हैं।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Tue, 12 Sep 2023 01:09 AM (IST)
Hero Image
शोहदों ने 12वीं की छात्रा पर स्कूल बंक करने का बनाया दबाव, मना करने पर तेजाब फेंकने की दी धमकी

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। कोतवाली क्षेत्र के एक स्कूल के गेट पर दो शोहदों ने 12वीं की छात्रा पर तेजाब फेंकने और चेहरा जलाने की धमकी दी। पीड़िता ने स्कूल और उसके पिता ने पुलिस से शिकायत की। स्थानीय पुलिस ने दूसरे क्षेत्र का मामला बताकर टरका दिया।

पीड़ित पिता साहिबाबाद कोतवाली और शालीमार गार्डन थाना का चक्कर काट रहा हैं। छात्रा का आरोप है शनिवार दोपहर करीब पौने दो बजे वह स्कूल के गेट के अंदर खड़ी थी। इस दौरान दो लड़के गेट पर पहुंचे। उसमें से एक ने उनसे गेट के बाहर आकर बात करने को कहा।

स्कूल बंक करने का बनाया दबाव

ऐसा नहीं करने पर तेजाब डालने की धमकी दी। वह डरकर गेट के बाहर निकली। वह लड़का उन्हें गली में ले गया। स्कूल बंक करने का दबाव बनाने लगा। विरोध करने पर अभद्रता करते हुए चेहरा जला देने की धमकी दी। इसकी सोमवार को प्रधानाचार्य से शिकायत की।

पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप

छात्रा ने स्वजन को भी इसकी जानकारी दी। सोमवार को उसके पिता साहिबाबाद कोतवाली क्षेत्र की स्थानीय पुलिस चौकी पर पहुंचे। उनका आरोप है कि वहां मौजूद दो पुलिसकर्मियों ने शालीमार गार्डन थाना क्षेत्र की घटना बताकर उन्हें टरका दिया।

वह शालीमार गार्डन थाना पहुंचे, जहां पूरी घटना बताई। शालीमार गार्डन थाना प्रभारी निरीक्षक ने उन्हें बताया कि घटना स्थल साहिबाबाद है। वहां पर कार्रवाई नहीं होगी तो वह करेंगे।

ये भी पढ़ें- गाजियाबाद में खेत से लौट रहे किसान पर तेंदुए ने किया हमला, इलाके में दहशत का माहौल; अलर्ट पर वन विभाग की टीम

समौझता का दबाव बनाने का आरोप

छात्रा के पिता ने बताया कि शालीमार गार्डन थाना से निकलने के बाद उनके मोबाइल पर एक संदेश आया। उसमें साहिबाबाद की एक पुलिस चौकी के प्रभारी का नंबर था। वह उस नंबर पर बात करके चौकी पहुंचे तो चौकी प्रभारी ने आरोपित और उसके स्वजन को बुलाया। उनका आरोप है कि सभी ने बदनामी होने की बात कहकर समझौते का दबाव बनाया।

पुलिस ने प्रधानाचार्य के नाम लिखी शिकायत लेकर कहा कि वह कार्रवाई के लिए घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज निकलवाएंगे। लिखित शिकायत के लिए उन्हें आईजीआरएस पर या कोतवाली में देने की बात कहकर भेज दिया।

ये भी पढ़ें- गाजियाबाद में पत्नी व बच्चों को जिंदा जलाने की कोशिश, महिला ने पति के अवैध संबंध का किया था विरोध

नहीं बदली पुलिस की कार्यशैली

महिला संबंधित अपराध पर तत्काल कार्रवाई करने के लिए हाल ही में सभी थाना क्षेत्र में पिंक बूथ खोला गया है। इस पर महिला दारोगा और सिपाही की तैनाती की गई है। एंटी रोमियो एक्वाड भी सक्रिय रहने का दावा किया जाता है। इसके बाद भी पीड़ित शिकायत दर्ज कराने के लिए दर दर भटक रहे हैं। इसी से समझा जा सकता है कि पुलिस महिला संबंधित अपराध को गंभीरता से लती है।

पीड़िता के पिता की ओर से शिकायत मिली है। जांच कराई जा रही है। जांच में जो तथ्य सामने आएंगे। उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। -भास्कर वर्मा, सहायक पुलिस आयुक्त साहिबाबाद।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें