Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad News: सपनों का घर खरीदा पर नहीं मिल सकीं पर्याप्त सुविधाएं, फ्लैट मालिकों में नाराजगी

सोसायटी में रहने वाले लोगों का कहना है कि यहां पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था नहीं है। यहां तीन गार्ड्स तैनात हैं जो आने जाने वाले लोगों से पूछताछ तक नहीं करते हैं। केवल गेट बंद करने एवं खोलने के लिए ही उनकी ड्यूटी रहती है। सोसायटी में पर्याप्त कैमरे नहीं हैं। जो कैमरे लगे हैं उनकी भी कोई घटना होने पर फुटेज नहीं मिलती है।

By Deepa Sharma Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Mon, 02 Sep 2024 09:35 AM (IST)
Hero Image
खाली पड़े फ्लैट्स में उगी बड़ी-बड़ी घास। फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। वेव सिटी सेक्टर-चार स्थित स्प्रिंग वुड एन्क्लेव में लोग मूलभूत सुविधाओं के लिए परेशान हैं। यहां लोगों ने जीवन भर की जमा पूंजी लगाकर सपनों का घर खरीदा, लेकिन अब समस्याओं से जूझ रहे हैं। शिकायत के बाद भी समाधान नहीं हो सका है। दो रुपये प्रति स्कायर फीट के हिसाब से मेंटेनेंस चार्ज लेने का बाद भी पर्याप्त सेवाएं नहीं मिल रहीं।

बताया था जियो कनेक्टिड सोसायटी होगी

स्प्रिंग वुड एन्क्लेव में 2018-19 में पजेशन मिलना शुरू हुआ। वर्तमान में करीब पांच हजार से ज्यादा परिवार रहते हैं। यहां फ्लैट देते समय बताया गया कि यहां क्लब की सुविधा मिलेगी, लेकिन अब जो नई सोसायटी मिल रही हैं उनमें क्लब दिए गए हैं। उन्हें अभी तक इसकी सुविधा नहीं मिली हैं। विज्ञापन में बताया गया था कि जियो कनेक्टिड सोसायटी होगी, लेकिन इस तरह की कोई सुविधा नहीं है।

इसके अलावा बिजली, रोड कनेक्टिविटी, सिक्योरिटी, फायर फाइटिंग सिस्टम, आवारा कुत्तों एवं अन्य जानवरों आदि से संबंधित समस्याएं हैं। लोगों का कहना है कि मीटर लगाने के दो हजार रुपये चार्ज प्रति फ्लैट एवं 3-केवीए से ज्यादा किलोवाट का बिजली कनेक्शन लेने पर 11 हजार रुपये अतिरिक्त चार्ज की मांग की जाती है।

खाली फ्लैटों में उगी घास

खाली पड़े फ्लैट्स में बड़ी-बड़ी घास उगने से सांप आदि होने के डर से भी लोग परेशान हैं। सीसीटीवी कैमरे के नाम पर केवल औपचारिकता पूरी की गई है। इसके अलावा फायर फाइटिंग सिस्टम नहीं है। केवल दो फायर फायर एक्सटिंग्विशर लगे हुए हैं।

कनेक्टिविटी की समस्या

यहां टूटी हुई सड़कें भी बड़ी समस्या है। यहां लगातार ट्रैफिक दबाव बढ रहा है, लेकिन रोड कनेक्टिविटी ठीक नहीं है। लोगों का कहना है कि यहां आसपास के एरिया में सोसायटी एवं माल आदि का निर्माण कार्य चल रहा है। भारी वाहनों के आवागमन काफी ज्यादा रहता है। जिससे सड़कों की हालत ज्यादा खस्ता हो गई है।

सड़र टूटकर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। वर्षा होने पर यहां पानी भर जाता है। जिससे यहां से गुजरना भी मुश्किल हो जाता है। इसके अलावा ट्रैफिक दबाव को देखते हुए यहां गोल चक्कर होना चाहिए और ट्रैफिक सिग्नल लाइट की व्यवस्था भी होनी चाहिए।

क्या बोले सोसायटी के लोग?

जब फ्लैट लिया था तो बताया गया कि सोसायटी में क्लब दिया जाएगा। बिल्डर ने क्लब नहीं दिया। जबकी नई सोसायटियों में क्लब की सुविधा दी जा रही है। - रमेश चंद

सोसायटी में बिजली के मीटर लगाने के लिए प्रति फ्लैट दो हजार रुपये और 3-केवीए ज्यादा किलोवाट का बिजली कनेक्शन कराने पर 11 हजार रुपये अतिरिक्त चार्ज लिया जाता है। - दीपक शर्मा

एरिया में रोड कनेक्टिविटी सही नहीं है। आसपास के एरिया में निर्माण कार्य के चलते भारी वाहनों के आवागमन से सड़के काफी ज्यादा टूट गई हैं। - विकास सक्सेना

सोसायटी में सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम नहीं है। यहां गार्ड्स हैं, लेकिन आने जाने वालों से सही से पूछताछ भी नहीं करते। - सुशील कुमार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर