Move to Jagran APP

Ghaziabad : उत्‍तर प्रदेश में नहीं थम रहीं चोरी की घटनाएं, सेवानिवृत्त सैनिक की कार से उड़ाए पांच लाख रुपये

उत्‍तर प्रदेश में चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। साहिबाबाद कोतवाली क्षेत्र में सेवानिवृत्त सैनिक की कार से पांच लाख रुपये चोरी हो गए। गाजियाबाद से भी चोरी की ऐसी ही कुछ घटनाएं सामने आ रही हैं।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Thu, 12 Jan 2023 11:44 AM (IST)
Hero Image
उत्‍तर प्रदेश में नहीं थम रहीं चोरी की घटनाएं
 जासं, गाजियाबाद : कोतवाली क्षेत्र के जीटी रोड अर्थला में टप्पेबाजों ने रिटायर्ड सैनिक की टोयोटा फार्च्यूनर कार से पांच लाख रुपये से भरा बैग उड़ा लिया। बदमाशों ने पीड़ित को बातों में उलझा लिया और इसी दौरान वारदात कर दी। पीड़ित की शिकायत पर साहिबाबाद थाना पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वारदात में शामिल बदमाश सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए हैं। वसुंधरा में रहने वाले उमेश कुमार त्यागी सेना से सेवानिवृत्त हैं और निर्माण सामग्री आपूर्ति का कारोबार करते हैं।

Ghaziabad: 11 साल की बच्ची के साथ पड़ोसी ने की गंदी हरकत; मुंह दबाकर किया दुष्कर्म; जान से मारने की भी दी धमकी

अर्थला मेट्रो स्टेशन के पास उनका दफ्तर है। बुधवार दोपहर दो बजे वह अपने दफ्तर के पास गाड़ी खड़ी कर फोन पर बात कर रहे थे। तभी एक बदमाश ने गाड़ी का शीशा खटखटाया। उन्होंने शीशा नीचे कर इसका कारण पूछा। तभी पीछे खड़ा उसका दूसरा साथी गाड़ी की पिछली सीट पर रखा बैग ले उड़ा जिसमें पांच लाख रुपये रखे थे। उन्होंने जीटी रोड पर ज्ञानी बार्डर की ओर बदमाशों का पीछा किया लेकिन बदमाश भाग गए।

नहीं ले गए पिस्तौल 

पीड़ित उमेश त्यागी ने बताया कि उनके पास लाइसेंसी पिस्तौल है। बैग के पास ही पिस्तौल रखी थी लेकिन बदमाश उसे नहीं ले गए। पुलिस ने उनके दफ्तर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे से फुटेज प्राप्त कर ली है जिसमें बदमाश दिखाई दे रहे हैं। पुलिस आरोपितों की तलाश कर रही है।

कार का शीशा तोड़कर चोरी का प्रयास

कविनगर थाना क्षेत्र के राजनगर आरडीसी में टप्पेबाजों ने बुधवार शाम एक इनोवा कार का शीशा तोड़कर डैशबोर्ड में रखे दो लाख रुपये चुराने का प्रयास किया। डैशबोर्ड का ताला लगा होने के कारण वह नकदी नहीं चोरी कर सके। पीड़ित को शीशा टूटा देखकर वारदात का पता चला। दरअलस, सतीश यादव का इंडसइंड बैंक में खाता है। वह अपनी इनोवा क्रिस्टा कार से बैंक में पैसे निकालने आए थे। बैंक से उन्होंने दो लाख रुपये निकाले और कार के डेशबोर्ड में रखकर उसे लाक कर दिया।

बदमाश बैंक के बाहर रेकी कर रहे थे और उन्होंने सतीश के दोबारा बैंक जाते ही डैशबोर्ड की तरफ वाला शीशा तोड़ दिया। उन्होंने पैसा निकाले का प्रयास किया लेकिर डेशबोर्ड नहीं खुला। वापस आने पर सतीश ने कार का शीशा टूटा देखा। एसीपी कविनगर अभिषेक श्रीवास्तव का कहना है कि अभी शिकायत नहीं मिली है। लेकिन आसपास के सीसीटीवी कैमरों की मदद से जांच की जाएगी।

दुकान का शटर काटकर चोरी का प्रयास

नंदग्राम थाना क्षेत्र मेरठ रोड स्थित सेवा नगर में चोरों ने एक इलेक्ट्रिकल की दुकान का शटर काटकर चोरी का प्रयास किया। शटर मजबूत होने और सुरक्षा की दृष्टि से किए गए उपायों के चलते चोर चोरी करने में असफल रहे और दुकान के बाहर लगे तीन सीसीटीवी कैमरे तोड़ दिए। पीड़ित ने मामले में पुलिस को फुटेज देते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है। सेवा नगर के संजीव कुमार की मेरठ रोड पर एनके इलेक्ट्रिक इंजीनियरिंग वर्क्स के नाम से दुकान है। उनका कहना है कि 10 जनवरी तड़के करीब चार बजे उनकी दुकान पर चोर पहुंचे।

Ghaziabad Crime: दूध लेने निकली 15 साल की बच्ची से हैवानियत, ई-रिक्शा में सवार युवकों ने किया दुष्कर्म

पहले चोरों ने शटर उखाड़ने का प्रयास किया। वह इसमें असफल रहे। बाद में उन्होंने शटर काटने का प्रयास किया लेकिन वह इसमें भी सफल नहीं हो सके। बाद में वह सीसीटीवी कैमरे तोड़कर फरार हो गए। एसीपी नंदग्राम आलोक दुबे का कहना है कि मामले में तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर चोरों की तलाश की जा रही है। पीड़ित की शिकायत पर अज्ञात बदमाशों पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में लेकर बदमाशों की तलाश की जा रही है। मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर दिया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।