Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Traffic Diversion: गाजियाबाद में आज से बदला रहेगा ट्रैफिक, रामलीला को लेकर पुलिस ने लागू किया डायवर्जन प्लान

गाजियाबाद में रामलीला के दौरान ट्रैफिक जाम की समस्या से निपटने के लिए पुलिस ने डायवर्जन प्लान किया है। यह डायवर्जन प्लान आज मंगलवार से लागू किया जाएगा। कविनगर रामलीला मैदान और घंटाघर रामलीला मैदान के लिए अलग-अलग डायवर्जन प्लान बनाया गया है। इससे लोगों को जाम की समस्या से राहत मिलेगी। क्योंकि बड़ी संख्या में लोग रामलीला मंचन देखने पहुंचते हैं। इससे जाम की स्थिति बनती है।

By Abhishek Singh Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Tue, 01 Oct 2024 08:26 AM (IST)
Hero Image
शहर में रामलीला के मद्देनजर पुलिस ने लागू किया डायवर्जन प्लान।

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। शहर में घंटाघर और कविनगर रामलीला मैदान में आयोजित रामलीला मंचन को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग आते हैं, इससे जाम की स्थिति बनती है।

जाम की समस्या कम हो, इसके लिए पुलिस ने डायवर्जन प्लान और पार्किंग व्यवस्था की तैयारी पूरी कर ली है। यह डायवर्जन प्लान मंगलवार से लागू किया जाएगा।

कविनगर रामलीला मैदान को लेकर यह है डायवर्जन प्लान

 सी ब्लॉक कविनगर की तरफ से रामलीला मेले में आने वाले लोग केडीबी स्कूल में पार्क कर प्रवेश द्वार संख्या - एक से मैदान के अंदर जाएंगे।

शास्त्रीनगर चौराहे से रहीम मार्ग होते हुए रामलीला मेले में आने वाले बालाजी कार सिटी तिराहा से बायें मुड़कर शनि मंदिर तिराहा होकर जैनमति उजागर मल इंटर कॉलेज और डीएस क्रिकेट अकेडमी में वाहन पार्क कर प्रवेश द्वारा संख्या - दो से मैदान में प्रवेश करेंगे।

घंटाघर रामलीला मैदान के लिए तैयार डायवर्जन प्लान

घंटाघर रामलीला मैदान में रामलीला मंचन को भारी वाहनों की नो एंट्री के समय को बढ़ाकर रात एक बजे तक कर दिया गया है। इस दौरान जीटी रोड पर रामलीला मैदान के पास भारी वाहन नहीं चलेंगे।

घंटाघर रामलीला मैदान में आने वाले वाहन चालक कमर्शियल काम्प्लेक्स नगर निगम, रमते राम रोड कट जीटी रोड, शंभू दयाल इंटर और डिग्री कालेज, अंबेडकर रोड पर नेहरू युवा केंद्र में वाहन को पार्क कर पैदल मैदान तक आएंगे।

जाम की समस्या से मिलेगी राहत

कविनगर रामलीला मैदान और घंटाघर रामलीला मैदान में रामलीला मंचन को लेकर वाहनों का डायवर्जन प्लान और पार्किंग की व्यवस्था की गई है। यह डायवर्जन प्लान मंगलवार से लागू किया जाएगा। जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए ट्रैफिक पुलिस की ड्यूटी विभिन्न स्थानों पर लगाई गई हैं। - पीयूष सिंह, एडीसीपी ट्रैफिक, गाजियाबाद 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें