Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'सोनू तो चला, लव यू टाटा', गाजियाबाद के शख्स ने फांसी से पहले बनाया VIDEO; पत्नी ने कहा- मरे हुए का फोटो भेजो

Ghaziabad मकान और प्लाट अपने नाम कराने के लिए झगड़ा कर पत्नी घर से चली गई और बाद में दूसरी शादी करने की धमकी दी तो पति ने फांसी लगाकर जान दे दी। घटना 23 सितंबर की है और फांसी लगाने से पहले पति ने वीडियो बनाकर पत्नी को भेजा कि सोनू तो चला आराम से अपना घर बसाना। लव यू जो हमेशा रहेगा।

By Ayush GangwarEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Thu, 28 Sep 2023 08:53 PM (IST)
Hero Image
पत्नी, साली व साले के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। Ghaziabad : मकान और प्लाट अपने नाम कराने के लिए झगड़ा कर पत्नी घर से चली गई और बाद में दूसरी शादी करने की धमकी दी तो पति ने फांसी लगाकर जान दे दी। घटना 23 सितंबर की है और फांसी लगाने से पहले पति ने वीडियो बनाकर पत्नी को भेजा कि सोनू तो चला, आराम से अपना घर बसाना। लव यू जो हमेशा रहेगा।

घटना के बाद स्वजन की शिकायत पर थाना कवि नगर पुलिस ने पत्नी, साला व साली के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

हरसांव की मढैया के रहने वाले जय प्रकाश ने बताया कि बेटे जोगेंद्र उर्फ सोनू की शादी करीब चार वर्ष पूर्व अंजू से हुई थी। दोनों के दो बच्चे हैं और दो साल से जोगेंद्र अपने परिवार के साथ दूसरे मकान में रह रहा है।

आरोप है कि जोगेंद्र चालक था और उसके काम को लेकर अंजू अक्सर झगड़ा कर अंजू मकान और एक प्लाट अपने नाम करने को कहती थी। 21 सितंबर को भी जोगेंद्र से हाथापाई कर वह बच्चों को छोड़ घर से चली गई। बाहर उसका भाई मनीष इंतजार कर रहा था, जिसके साथ वह मायके चली गई।

यह भी पढ़ें- Ghaziabad : शादी की जिद, माता-पिता को गोली मारने की धमकी... किशोर से तंग आकर किशोरी ने घरवालों को सुनाई आपबीती

भाई मैं जा रहा हूं- जोगेंद्र

23 सितंबर को दोपहर बाद डेढ़ बजे जोगेंद्र अपनी मां से खाना व पानी की बोतल लेकर आया। खाने के बाद उसने पत्नी से बात की। आरोप है कि ससुरालियों ने उससे अशोभनीय तरीके से बात कर अंजू की दूसरी शादी करने की धमकी दी। दो बजे के बाद जोगेंद्र ने अपने दोस्त मोहित को बताया कि भाई मैं जा रहा हूं। परिवार को बता देना। तुरंत ही बहन संजू को उसका वीडियो मिला, जो आत्महत्या से ठीक पहले बनाया था। यह वीडियो उसने पत्नी को भी भेजा था। वह दौड़कर पहुंचे तो जोगेंद्र फंदे पर लटका मिला। उसे तुरंत अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

वीडियो में कही ये बातें

जोगेंद्र वीडियो में कह रहा है "हेलो मंजू, शक्ल देख ले, कोई दिक्कत न है, तेरे बालक ठीक हैं। सोनू तो चला, तेरी बहन ने कहा था कि तेरा दूसरा ब्याह करवाऊंगी तो दूसरा ब्याह हो जाएगा। चल बाय, बेटा अपना ध्यान रखना। कुछ भी मेरे से गलती हो गई हो तो माफ कर देना। ठीक है बेटा, बाकी मेरे जाने के पीछे तो यहां तो आएगी नहीं।बालक भी गए और मैं भी गया। आराम से अपना घर बसाना। ठीक है, चल टाटा। लव यू और ये (प्यार) हमेशा रहेगा, मरने के बाद भी। चल बाय टाटा। इसके बाद गेट के ऊपर रोशनदान से बंधा फंदा और नीचे रखी कुर्सी दिखती है।"

आरोप है कि यह वीडियो देखने के बाद भी अंजू व उसके ससुरालियों ने जोगेंद्र के भाई को फोन कर कहा कि फोटो भेज दो, मरा है कि नहीं।

रिपोर्ट इनपुट- आयुष गंगवार

यह भी पढ़ें- Ghaziabad Crime: बीती 3 रातों में पत्नी के साथ हुआ कुछ ऐसा कि तंग आकर लगा ली फांसी, मकान मालिक ने खोला राज