Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गाजियाबाद के लोगों के लिए अच्छी खबर, अक्टूबर में शुरू होगी बस अड्डे के पास बनी मल्टीलेवल पार्किंग

गाजियाबाद के नए बस अड्डे के पास 38.83 करोड़ रुपये की लागत से बनी मल्टीलेवल पार्किंग अक्टूबर में शुरू होगी। इस पार्किंग में 200 कारें और लगभग 600 दोपहिया वाहन एक साथ खड़े हो सकेंगे। पार्किंग के टेंडर के लिए चार फर्म ने आवेदन किया है और जल्द ही फाइनेंशियल बिड खोली जाएगी। इसके बाद पार्किंग के टेंडर का आवंटन कर दिया जाएगा।

By Vivek Tyagi Edited By: Sonu Suman Updated: Fri, 06 Sep 2024 07:20 PM (IST)
Hero Image
नए बस अड्डे के पास बनी मल्टीलेवल पार्किंग अक्टूबर में शुरू होगी।

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। नए बस अड्डे के पास 38.83 करोड़ रुपये की लागत से बनी मल्टीलेवल पार्किंग अक्टूबर में शुरू होगी। पार्किंग का टेंडर लेने के लिए चार फर्म ने आवेदन किया है। जल्द ही फाइनेंशियल बिड खोली जाएगी। इसके बाद पार्किंग के टेंडर का आवंटन कर दिया जाएगा।

नगर निगम अधिकारियों ने बताया कि जल निगम की कार्यदायी संस्था सीएंडडीएस (कंस्ट्रक्शन एंड डिजाइन सर्विसेज) ने इसे बनाया है। राज्य स्मार्ट सिटी मिशन के तहत नए बस अड्डे के पास मल्टीलेवल कार पार्किंग का निर्माण किया गया है। इस पार्किंग में 200 कारें और लगभग 600 दोपहिया एक साथ खड़े होने की क्षमता है। 2168 वर्ग मीटर के कवर्ड एरिया में वाहनों को खड़ा करने के लिए बेसमेंट के अलावा चार तल का निर्माण किया गया है।

भूतल और प्रथम तल पर बनाई गई दुकानें

मल्टीलेवल पार्किंग के भूतल और प्रथम तल पर दुकानें भी बनाई गई हैं। नए बस अड्डे के पास मल्टी ट्रांसपोर्ट हब बनने के बाद पार्किंग की जरूरत को देखते हुए इसके निर्माण की योजना बनाई गई थी, क्योंकि मेट्रो स्टेशन, आरआरटीएस स्टेशन और बस अड्डा आसपास होने के कारण लोगों को पार्किंग की समस्या से परेशान होना पड़ रहा है।

नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक ने बताया कि टेंडर आवंटन की प्रक्रिया जारी है। जल्द ही मानकों पर खरा उतरने वाली फर्म का पार्किंग के टेंडर का आवंटन किया जाएगा। अक्टूबर से हर हाल में मल्टीलेवल पार्किंग शुरू करा दी जाएगी।

यह भी पढ़ें- अंतिम चेतावनी पर भी अफसरों ने नहीं दिया GDA की खाली संपत्तियों का ब्यौरा, अब होगी कार्रवाई