Move to Jagran APP

'मुझसे शादी करनी है तो धर्म बदलना होगा', नहीं माना प्रेमी तो कर दी जमकर पिटाई; झूठे केस में भी फंसाने की दी धमकी

गाजियाबाद के विजयनगर थानाक्षेत्र में प्रेमिका ने प्रेमी के सामने शादी करने के लिए धर्म परिवर्तन करने की शर्त रख दी। उसने कहा कि अगर मुझसे शादी करनी है तो मुस्लिम बनना पड़ेगा। दोनों की फोन पर हुई बातचीत की आडियो रिकार्डिंग सामने आई है। युवक की मां ने आरोप लगाया है कि उसके बेटे को पीटा गया और झूठे केस में फंसाने की धमकी भी दी।

By vinit Edited By: Sonu SumanUpdated: Sun, 03 Dec 2023 10:58 PM (IST)
Hero Image
गाजियाबाद में प्रेमिका ने प्रेमी को शादी के लिए धर्म बदलने की रखी शर्त। (फाइल फोटो)
जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। जिले के विजयनगर थानाक्षेत्र में एक युवती ने प्रेमी के सामने शादी करने के लिए मुसलमान बनने की शर्त रख दी। उसने कहा कि अगर मुझसे शादी करनी है तो मुसलमान बनना पड़ेगा। दोनों की फोन पर हुई बातचीत की आडियो रिकार्डिंग सामने आई है। ऐसे में युवक की मां ने युवती के परिवार पर मतांतरण का दबाव बनाने का आरोप लगाते हुए विजयनगर थाने में शिकायत दी है। महिला की शिकायत पर पुलिस ने पिता-पुत्र एवं एक महिला पर केस दर्ज किया है।

पीड़ित महिला ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया कि उनके पड़ोस में रहने वाला एक परिवार अक्सर उनके पुत्र के साथ मारपीट करता है। उनके बेटे को इस्लाम धर्म कबूल करने के लिए दबाव डाला जा रहा है। उनके बेटे की शादी मतांतरण कर अपनी बेटी से कराना चाहते हैं। ऐसा नहीं करने पर झूठे दुष्कर्म के केस में फंसाने की धमकी देते हैं।

ये भी पढ़ें- 'AAP सरकार गिराने की हो रही साजिश, केजरीवाल को भी जेल भेजा जाएगा', मंत्री गोपाल राय ने BJP पर बोला हमला

महिला की शिकायत पर एक ही परिवार के तीन लोगों पर केस दर्ज किया गया है। महिला ने बताया कि उन्होंने अपने पुत्र के मोबाइल में युवती के साथ काल रिकार्डिंग सुनी। जिसमें युवती उनके बेटे से शादी करने के लिए शर्त रखते हुए कहती है कि मेरे लिए मुसलमान बन जाओगे तभी मैं शादी करूंगी अन्यथा नहीं करूंगी। बातचीत के दौरान युवक उससे कहता है कि फोन स्पीकर पर रखकर स्वजनों को बात नहीं सुनानी चाहिए। वह मतांतरण नहीं करेगा।

महिला ने शिकायत में जो आरोप लगाए हैं उसके आधार पर जांच कर रहे हैं। शीघ्र आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। - निमिष पाटिल, एसीपी कोतवाली

फोन पर बात कर मुसलमान बनने को कहा

युवक की मां का कहना है कि उनके पुत्र को पड़ोसी युवती ने फोन कर शादी मुसलमान बनने की शर्त रखी। उनके पुत्र ने मना कर दिया। दोनों के बीच 25 मिनट की फोन पर बातचीत की रिकार्डिंग है, जिसमें युवती कई बार मुसलमान बनने के लिए कहती है जबकि युवक हर बार कहता है कि जब हम दोनों एक दूसरे को जानते हैं और प्रेम करते हैं तो उसके लिए मतांतरण की जरूरत क्या है। वह अपना घर छोड़ने के लिए तैयार है और यदि युवती भी घर छोड़ने के लिए तैयार हो जाए तो वह दोनों अलग रह लेंगे। ऐसे में मतांतरण की जरूरत नहीं पड़ेगी।

बात नहीं मानने पर दुष्कर्म में फंसाने की धमकी

महिला का आरोप है कि उनके पुत्र के साथ युवती के स्वजन ने 28 नवंबर को मारपीट की गई थी। उन्हें धमकी दी जा रही है कि उनकी बात नहीं मानी तो उन्हें क्षेत्र में रहने नहीं देंगे। उनसे घर खाली करने के लिए कहा जाता है। उनके घर में घुसकर मारपीट भी की गई। उनसे कहा गया कि बेटे की शादी उनकी बेटी से कराएं नहीं तो उनके बेटे को झूठे दुष्कर्म के केस में फंसवा देंगे।

ये भी पढ़ें- Delhi Rain: दिन में धूप खिलने के बाद अचानक छाए बादल, फिर होने लगी बूंदाबांदी; ठंड बढ़ने की संभावना

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।