Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राम और लवकुश मिलाप: जब मिले तो आंखों से छलक उठे आंसू, घर से 650 किमी दूर दिल्ली के पास इस शहर में हुई मुलाकात

देश की जनता रामोत्सव मना रही है लेकिन राम से नाराज होकर घर से चले गए लवकुश को पाकर जैसे राम को सबकुछ मिल गया हो। बात चल रही है प्रयागराज के गांव परतापुर निवासी रामबाबू की। उनका बेटा लवकुश किसी बात से नाराज होकर घर से चला गया। साथ में मकान खरीदने के लिए घर में रखे ढाई लाख रुपये भी ले गया जो मिल गए।

By Madan Panchal Edited By: Geetarjun Updated: Tue, 16 Jan 2024 07:32 PM (IST)
Hero Image
जीआरपी पुलिस ने लवकुश को पिता से मिलवाया।

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। देश की जनता रामोत्सव मना रही है, लेकिन राम से नाराज होकर घर से चले गए लवकुश को पाकर जैसे राम को सबकुछ मिल गया हो। बात चल रही है, प्रयागराज के गांव परतापुर निवासी रामबाबू की। उनका बेटा लवकुश किसी बात से नाराज होकर घर से चला गया। साथ में मकान खरीदने के लिए घर में रखे ढाई लाख रुपये भी ले गया, लेकिन जैसे ही मंगलवार दोपहर को लवकुश गाजियाबाद रेलवे स्टेशन स्थित एक प्लेटफॉर्म पर जीआरपी को दिखा तो पुलिस ने सतर्कता दिखाते हुए उसे पकड़ लिया।

पकड़ने के बाद जब उससे पूछताछ की तो उसने पूरी राम कहानी बता डाली। जीआरपी इंस्पेक्टर अनुज मलिक ने बताया कि लवकुश से उनके पिता रामबाबू का मोबाइल नंबर लेकर तुरंत संपर्क किया गया और उन्हें बुलाकर उनके बेटे लवकुश को सुरक्षित सौंप दिया।

जीआरपी पुलिस भी हुई भावुक

साथ ही पुलिस ने ढाई लाख रुपये भी रामबाबू को दे दिए राम और लवकुश का मिलन देखने के बाद जीआरपी पुलिस जहां भावुक हो गई, वहीं पर रामबाबू की आंखों में भी आंसू छलक पड़े। जीआरपी की टीम प्लेटफॉर्म पर सुबह से लेकर शाम तक ऐसे बच्चों और ऐसे लोगों को ट्रेस करती रहती है और समय-समय पर घर से नाराज होकर जाने वाले बच्चों को तुरंत संपर्क करते हैं उनके घर वालों को सौंप देती है।

लवकुश को बैग के साथ पकड़ा

रेलवे स्टेशन गाजियाबाद के प्लेटफॉर्म नंबर तीन पर लवकुश को एक बैग के साथ पकड़ा गया। पुलिस के मुताबिक रामबाबू वर्तमान में फखरूद्दीन के किराये के मकान मौहल्ला सोनी कॉलोनी शेखपुर खिचरा थाना धौलाना जिला हापुड़ में रहते हैं। 14 वर्ष के लवकुश को भी पुलिस ने समझाया की पिता से नाराज होकर घर से बाहर नहीं जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें- वीवीआईपी मॉल के पास बुलाया और दो युवकों ने गोली मारकर महबूब को मौत के घाट उतारा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें