Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Traffic Advisory: 29 नवंबर तक इस रास्ते से लखनऊ की ओर जाने वाले वाहनों पर रोक, ट्रैफिक डायवर्जन लागू

Ghaziabad Traffic Diversion गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने कार्तिक पूर्णिमा मेले को देखते हुए डायवर्जन लागू किया है। एनएच-नौ से हापुड़ और गढ़मुक्तेश्वर के रास्ते लखनऊ की ओर जोन वाले भारी व्यावसायिक वाहनों पर आज दोपहर से रोक लग जाएगी। हालांकि हापुड़ से एनएच-नौ के रास्ते गाजियाबाद की ओर आने वाले व्यावसायिक वाहनों पर रोक नहीं है। डायवर्जन बृहस्पतिवार दोपहर 12 से...

By Abhishek SinghEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Thu, 23 Nov 2023 06:00 AM (IST)
Hero Image
29 नवंबर तक इस रास्ते से लखनऊ की ओर जाने वाले वाहनों पर रोक

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। कार्तिक पूर्णिमा मेले के मद्देनजर एनएच-नौ से हापुड़ और गढ़मुक्तेश्वर के रास्ते लखनऊ की ओर जोन वाले भारी व्यावसायिक वाहनों पर आज दोपहर से रोक लग जाएगी। इसके लिए यातायात पुलिस ने डायवर्जन प्लान लागू किया है, जो कि बृहस्पतिवार दोपहर 12 बजे से 29 नवंबर की रात 12 बजे तक लागू रहेगा।

गाजियाबाद की ओर आने वाले वाहनों पर रोक नहीं

हालांकि हापुड़ से एनएच- नौ के रास्ते गाजियाबाद की ओर आने वाले व्यावसायिक वाहनों पर रोक नहीं है। डायवर्जन प्लान लागू होने के बाद गाजियाबाद से एनएच-नौ के रास्ते हापुड़, अमरोहा, लखनऊ की ओर जाने वाले भारी व्यावसायिक वाहन डासना से ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे अथवा राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-91 का प्रयोग करते हुए बुलंदशहर, डिबाई, नरौरा, बबराला, बहजोई, चन्दौसी होकर अपने गंतव्य को जा सकेंगे।

एडीसीपी यातायात रामानंद कुशवाहा ने बताया कि कार्तिक पूर्णिमा मेले में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का आवागमन होता है। श्रद्धालुओं की सुरक्षा और यातायात व्यवस्था के मद्देनजर हापुड़ पुलिस ने भारी व्यावसायिक वाहनों के लिए पहले से ही डायवर्जन प्लान लागू किया है। हापुड़ पुलिस के अनुरोध पर ही गाजियाबाद पुलिस ने भी भारी व्यवसायिक वाहनों का डायवर्जन प्लान जारी किया है।

असुविधा होने पर यहां संपर्क करें

एडीसीपी ट्रैफिक ने बताया कि असुविधा से बचने के लिए लोग वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करें। आवश्यकता पड़ने पर डायवर्जन प्लान में संशोधन किया जा सकता है। असुविधा होने पर ट्रैफिक हेल्पलाइन नंबर 9643322904, 0120-2986100 तथा यातायात निरीक्षक डासना इस्टर्न पेरीफेरल और लालकुआं क्षेत्र के मोबाइल नंबर 9219005151 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- 

Delhi Pollution: अगले दो-तीन दिन में फिर 'गैस का चैंबर' बन जाएगी दिल्ली, लगातार तीसरे दिन जहरीली हवा में ली सांस

दिल्ली मेट्रो में फिर रोमांस : खुल्लम-खुल्ला किसिंग के बाद कपल ने किया ये गंदा काम, वीडियो हो रहा वायरल