Move to Jagran APP

खूबसूरती के झांसे में फंसाकर बुलाती थीं लड़कियां, फिर वसूलती थीं मोटी रकम; ऐसे हुआ खुलासा

Ghaziabad News साहिबाबाद के कौशांबी थाना क्षेत्र में वेव सिनेमा के पास टाइगर कैफे की आड़ में चल रहे हनी ट्रैप के अड्डे का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पांच युवतियों और दो संचालकों समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। यह गिरोह पिछले एक साल से युवाओं को हनी ट्रैप में फंसाकर उनसे रुपये ऐंठ रहा था। इनकार करने पर उन्हें बंधक बनाकर पीटा जाता था।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Fri, 25 Oct 2024 03:37 PM (IST)
Hero Image
Sahibabad News: साहिबाबाद में हनी ट्रैप का भंडाफोड़, पांच युवतियां सहित और दो संचालक गिरफ्तार।
 जागरण संवाददाता, साहिबाबाद। साहिबाबाद शहर के कौशांबी थाना क्षेत्र में वेव सिनेमा के पास टाइगर कैफे की आड़ में चल रहे हनी ट्रैप के अड्डे का पुलिस ने बृहस्पतिवार को पर्दाफाश किया। पांच युवतियों व दो संचालक समेत आठ लोग गिरफ्तार किए। सभी पिछले एक वर्ष से हनी ट्रैप में युवाओं को फंसा रुपये ऐंठते थे। इनकार पर बंधक बनाकर पीटते थे।

कौशांबी में 21 अक्टूबर को ही एक युवती ने कैफे में बुलाकर युवक को लूटा था। पीड़ित युवक के केस दर्ज कराने पर पुलिस की नींद खुली और कार्रवाई की गई। पकड़े गए आरोपित एच ब्लाक शहीदनगर गाजियाबाद के खालिद उर्फ इमरान, शास्त्री पार्क दिल्ली का नदीम, कल्याणपुरी दिल्ली का सुमित हैं।

एक साल से यहां पर चल रहा था हनी ट्रैप का खेल

वहीं, पांच युवतियों में एक युवती इंदिरापुरम कोतवाली क्षेत्र व चार दिल्ली की हैं। खालिद व नदीम ने एक साल का एग्रीमेंट कर दिल्ली के प्रॉपर्टी मालिक से जगह 50 हजार रुपये किराये पर कैफे चलाने को ली थी। पिछले करीब एक साल से यह लोग यहां हनी ट्रैप का अड्डा चला रहे थे। पांचों युवतियां 12वीं पास हैं।

वह शुरुआत से ही संचालकों के संपर्क में थीं। उन्हें प्रति टेबल बिल का 25 प्रतिशत रुपये मिलते थे। कैफे के पीछे चंद दूरी पर ही कौशांबी थाना है। एक ओर कौशांबी पुलिस चौकी है। बैंक होने से पुलिस भी सक्रिय रहती है।

फिर भी किसी को भनक तक नहीं लगी। जब दो दिन पूर्व हनी ट्रैप में फंसे एक युवक ने कौशांबी थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी, तो पुलिस (Ghaziabad Police) ने कार्रवाई की।

ऐसे फंसाते थे युवाओं को अपने जाल में

पुलिस जांच में सामने आया है कि एक युवक डेटिंग एप पर युवती के नाम से अकांउट बनाता था। वह आसपास के युवाओं को सर्च करता था।

फिर उनसे बातचीत शुरू होने पर इन पांचों युवतियों में से एक युवती को बात करने के लिए देता था। काफी बात के बाद फिर मोबाइल से उनकी बातचीत होती थी। मिलने के लिए कौशांबी मेट्रो स्टेशन व इसके आसपास बुलाते थे।

यहां से युवतियां युवक को कैफे में ले जाती थीं। वहां जिन और वोदका ऑर्डर करतीं। युवक को तो जिन व वोदका का पैग देते थे। युवती को शराब की जगह पानी दिया जाता था।

युवक एक तो युवतियां चार पी लेती थीं। ऐसे में पानी के खर्च में शराब का दाम वसूला जाता था। समोसे के 350 रुपये लेते थे। मनमाना बिल न देने पर बंधक बना मारपीट करते थे। अब तक कई लोगों से लाखों वसूल चुके हैं।

पुलिस ने केस दर्ज कर संचालक समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें पांच युवतियां भी शामिल हैं। डेटिंग एप से युवकों को फंसाकर यहां पर लाया जाता था। शिकायत पर केस दर्ज कर कार्रवाई की गई है। -स्वतंत्र कुमार सिंह, सहायक पुलिस आयुक्त, इंदिरापुरम

यह भी पढ़ें: चार महीने पहले खरीदी थी फॉर्च्यूनर, मौत के बाद नहीं मिली घर की देहरी; दोस्तों ने कार में जिंदा जलाकर मारा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।