Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'भस्मासुर जैसी दो लड़कों की जोड़ी', शायराना अंदाज में CM योगी ने राहुल गांधी और अखिलेश यादव पर साधा निशाना

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को गाजियाबाद में आयोजित एक कार्यक्रम में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी व समाजवादी पार्टी के मुखिया और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव पर जमकर हमला बोला। योगी ने शायरी के माध्यम से दोनों पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि सपा के अंदर औरंगजेब की आत्मा है।

By Abhishek Singh Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Thu, 19 Sep 2024 08:45 AM (IST)
Hero Image
Ghaziabad News: घंटाघर रामलीला मैदान में आयोजित कार्यक्रम में बोलते सीएम योगी। फोटो जागरण

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। नजर नहीं हैं, नजारों की बात करते हैं। जमीन पर चांद - सितारों की बात करते हैं। वो हाथ जोड़कर बस्ती को लूटने वाले। भरी सभा में सुधारों की बात करते हैं। कांग्रेस और सपा पर एक शायरी के माध्यम से निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बुधवार को गाजियाबाद में आयोजित रोजगार मेले में खुलकर कहा कि यूपी में दो लड़कों (राहुल और अखिलेश) की जोड़ी लूटपाट करने के लिए एक साथ आई है। इन्होंने कभी किसी का हित नहीं किया है। जनता जनार्दन ने जब भी

इन लोगों को शक्ति दी है, इन्होंने शक्ति का दुरुपयोग वैसे ही किया है जैसे कि किसी कालखंड में भस्मासुर ने किया था। इन्होंने आस्था पर प्रहार किया है। सपा के अंदर तो जैसे औरंगजेब की आत्मा घुस गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 2014 से पहले केंद्र में जब कांग्रेस के नेतृत्व की सरकार थी, तब रामसेतु को तोड़ने का काम किया गया।

यूपी में हर दूसरे-तीसरे दिन होता था दंगा-सीएम योगी

राम मंदिर (Ram Mandir) के निर्माण के मार्ग में सरकार बाधक बन रही थी। कश्मीर में उग्रवाद को पनपा रही थी, देश की सुरक्षा में सेंध लगा रही थी। प्रदेश में सपा सरकार भी केंद्र सरकार के नक्शेकदम पर चल रही थी। यहां पर गुंडागर्दी, अराजकता चरम पर थी। हर दूसरे - तीसरे दिन दंगा होता था।

माफिया (UP Mafias) के साथ सरकार का रिश्ता था, दुर्दांत अपराधियों के सामने सरकार नाक रगड़ती थी। धर्माचार्य को सपा माफिया बताती है और असल में वन माफिया, पशु माफिया, अन्य प्रकार के माफिया के सामने घुटने टेकती टेकती है। सपा सरकार में प्रदेश में युवाओं, किसानों का शोषण होता था और कैराना में हिंदुओं को पलायन करना पड़ता था।

माफिया के जाने से आका परेशान-योगी आदित्यनाथ

पहले माफिया प्रदेश में समानांतर सरकार चलाते थे। सरकार कांवड़ यात्रा में बैरियर लगाती थी। अब प्रदेश में कांवड़ यात्रा तो धूम धड़ाके साथ निकल रही है लेकिन माफिया कहां चले गए हैं, इसको लेकर उनके आका परेशान हैं। माफिया उनकी कमाई के साधने थे, जब हम गैंग लीडर की कमाई पर हमला करते हैं तो वह सामान्य शिष्टाचार को भूलकर अनर्गल प्रलाप करते हैं।

कांग्रेस पार्टी को आस्था की, युवाओं की चिंता नहीं बल्कि अपने परिवार की चिंता है। परिवार पर आधारित पार्टी का देश के प्रति कोई दायित्व नहीं है। ये लोग समाज को बांटेंगे, जाति के आधार पर आपस में लड़ाएंगे और वर्ग संघर्ष की स्थिति पैदा करेंगे। दंगाइयों से लूटपाट कराएंगे और बेटियों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करेंगे।

'डबल इंजन की सरकार सपा के मॉडल को करेगी ध्वस्त'

पिछले कुछ दिनों में दरिंदगी की जो घटनाएं हुई हैं, उनका सपा से संबंध है। सपा दरिंदों का गैंग बन चुकी है। अयोध्या में सपा नेता द्वारा गरीब निषाद की बेटी के साथ दरिंदगी का मामला हो या कन्नौज के नबाव ब्रांड का मामला हो, यह ही सपा की पहचान है। डबल इंजन की सरकार सपा के इस मॉडल को ध्वस्त करेगी।

बेटियों की सुरक्षा, व्यापारियों और किसानों के सम्मान में बैरियर लगाने का जो कुत्सिक प्रयास किया जाएगा, उसे एक झटके में उखाड़ फेंकेंगे। अब डबल इंजन की सरकार में बन रहे नए उत्तर प्रदेश में बेटियां सुरक्षित हैं तो व्यापारियों को सम्मान मिल रहा है। युवा सुरक्षित हैं, किसान आत्मसम्मान के साथ आगे बढ़ रहा है।

युवाओं के साथ अब किसी ने खिलवाड़ किया तो उनके भविष्य के साथ सरकार खिलवाड़ करेगी। युवाओं के सपनों में बैरियर बने तो एक झटके में बैरियर को उखाड़ने के साथ बैरियर बनने वालों की संपत्ति को जब्त कर गरीबों में बांटने का काम डबल इंजन की सरकार करेगी।

यह भी पढ़ें: दिल्ली-NCR के लोगों के लिए खुशखबरी, गाजियाबाद में बनेगा नया एम्स; CM योगी ने किया एलान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर