Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

VIDEO: गाजियाबाद में बीच सड़क पर कांवड़ियों का हंगामा, कार में की तोड़फोड़; कांवड़ खंडित होने पर भड़के

Ghaziabad Kanwariyas गाजियाबाद जिले के मुरादनगर थाना क्षेत्र में रावली रोड के निकट करीब दो बजे कार की टक्कर लगने से एक कांवड़िये की कांवड़ खंडित हो गई। इस बात से भड़के कांवड़ियों ने कार सवार को बाहर निकालकर पीटा और कार में भी तोड़फोड़ की। इतना ही कांवड़ियों ने कार को पलट भी दिया। करीब एक घंटे गुस्साए कावड़ियों ने दिल्ली-मेरठ मार्ग पर हंगामा किया।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Updated: Sat, 27 Jul 2024 07:49 PM (IST)
Hero Image
गाजियाबाद में कांवड़ खंडित होने पर हंगामा करते कांवड़िया।

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। मुरादनगर थाना क्षेत्र में रावली रोड के निकट करीब दो बजे कार की साइड लगने से एक कांवड़िये की कांवड़ खंडित हो गई। इस बात से भड़के कांवड़ियों ने कार सवार को बाहर निकालकर पीटा और कार में भी तोड़फोड़ की। इतना ही कांवड़ियों ने कार को पलट भी दिया। करीब एक घंटे गुस्साए कावड़िये दिल्ली-मेरठ मार्ग पर हंगामा करते रहे।

एसीपी नरेश ने मौके पर पहुंचकर कांवड़ियों से बात करके समझाया। कांवड़िये को गंगाजल भी उपलब्ध कराया गया। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

दिल्ली-मेरठ मार्ग का एक हिस्सा कांवड़ियों के लिए

कांवड यात्रा के मद्देनजर प्रशासन ने दिल्ली-मेरठ मार्ग का एक हिस्से को कांवड़ियों के लिए आरक्षित कर दिया है। इसके बाद भी कुछ लोग अभी आरक्षित हिस्से में वाहन लेकर जाने से बाज नहीं आ रहे हैं। शनिवार दोपहर को नशे की हालत में उखलारसी के रहने वाले नवहार सिंह ने कार को आरक्षित हिस्से में डाल दिया।

नशे में था आरोपी

भीड़ होने के चलते कार की साइड एक कांवड़िये में लगने के चलते उसकी कांवड़ खंडित हो गई। कांवड़ खंडित होने से नाराज कांवड़ियों से कार से बाहर निकाला। आरोपित के नशे में होने के कारण कांवड़ियों उसे जमकर पीटा। मौके पर मौजूद लोगों ने किसी कार सवार को कांवड़ियों से बचाया।

कार में की जमकर तोड़फोड़

इस दौरान गुस्साए कांवड़ियों ने कार को डंडों से तोड़कर पलट दिया और मौके पर जमकर हंगामा किया। घटना की जानकारी मिलने पर एसीपी नरेश कुमार मौके पर पहुंचे और कांवड़ियों से बात करके उन्हें समझाया। जिस कांवड़िये की कांवड़ खंडित हुई थी, उसे गंगाजल देकर गंतव्य के लिए रवाना किया गया।

एहतियात के दौर रावली रोड व आसपास के क्षेत्र में पुलिस बल को तैनात किया गया। आरोपित के खिलाफ नियामानुसार कार्रवाई की जा रही है। एसीपी नरेश कुमार ने बताया कि आरोपित ने नशे की हालत में आरक्षित लेन कार उतार दी, जिसके चलते हादसा हुआ। कांवड़ियों को समझा दिया गया है।

ये भी पढ़ें- Haridwar: पहाड़ों पर बारिश से गंगा में भारी सिल्ट, UP सिंचाई विभाग ने रोका पानी; कांवड़ यात्रियों में आक्रोश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर