Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad News: 'लालू यादव' की सांप काटने से मौत, परिवार में शोक का माहौल

Ghaziabad News Hindi गाजियाबाद शहर में शुक्रवार को सांप काटने के तीन मामले सामने आए। जिसके बाद तीनों पीड़ितों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां पर इलाज के दौरान एक लालू यादव नाम के व्यक्ति की मौत हो गई। देर रात को डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जुलाई से लेकर अब तक सांप काटने पर 300 से अधिक लोगों को एंटी स्नेक वेनम वैक्सीन लगाई गई है।

By Madan Panchal Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Sat, 05 Oct 2024 11:58 AM (IST)
Hero Image
Ghaziabad Crime: तीन लोगों को सांप ने काटा, एक की मौत। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता,गाजियाबाद। गाजियाबाद जिले में अलग-अलग स्थानों पर शुक्रवार रात को सोते समय तीन लोगों को सांप ने काट लिया। तीनों को बेहोशी की हालत में जिला एमएमजी अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती कराया गया। उपचार के दौरान इनमें से एक मरीज की मौत हो गई है।

मरने वाले युवक का नाम लालू यादव

सीएमएस डॉक्टर राकेश कुमार सिंह ने बताया मरने वाले युवक का नाम लालू यादव (Lalu Yadav) है। हैबतपुर के रहने वाले राजमोहन यादव के बेटे लालू यादव को बेहोशी की हालत में भर्ती कराया गया था। ईएमओ ने तुरंत एंटी स्नेक वेनम लगाने के साथ अन्य उपचार भी किया लेकिन लालू यादव की हालत बिगड़ती चली गई और देर रात को उसे चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

इसके अलावा लाल कुआं से एक किशोरी निशा दुबे को भी बेहोशी की हालत में लाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद निशा को भर्ती कर लिया गया है। निशा को रात को सोते समय सांप ने काटा है। इसके अलावा डासना से भर्ती कराए गए सोनू कुमार की भी हालत गंभीर है।

रात को सोते समय पैर में सांप ने काटा

सोनू को भी रात को सोते समय पैर में सांप ने काटा है। बता दें कि जुलाई से लेकर अब तक सांप काटने पर 300 से अधिक लोगों को एंटी स्नेक वेनम वैक्सीन लगाई गई है। इनमें से पांच से अधिक लोगों की मौत भी हुई है। हाल ही में शासन स्तर पर सांप काटने पर तुरंत इलाज को लेकर चिकित्सकों को एक विशेष प्रशिक्षण भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Ghaziabad News: जिला अस्पताल में एक ही दिन में बुखार के 500 से अधिक मरीज पहुंचे, एक मासूम की मौत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें