Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Elections: गाजियाबाद लोकसभा सीट से टिकट की रेस में भाजपा से ये दो नाम, फैसला जल्द

गाजियाबाद लोकसभा सीट से कुमार विश्वास पीयूष गोयल भाजपा नेता राजेश्वर सिंह प्रख्यात कवि कुमार विश्वास बालीवुड अभिनेत्री कंगना रनावत और भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह समेत कई नाम टिकट के लिए दावेदारों में सामने आए है। हालांकि अब सभी इस रेस से बाहर हो चुके हैं सिर्फ भाजपा से दो नामों की टिकट की दावेदारी के लिए चर्चा हो रही है।

By Abhishek Singh Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Mon, 11 Mar 2024 08:30 PM (IST)
Hero Image
गाजियाबाद लोकसभा सीट से टिकट की रेस में भाजपा से ये दो नाम

जागरण संवाददाता , गाजियाबाद। गाजियाबाद में लोकसभा चुनाव को लेकर मौजूदा सांसद वीके सिंह, भाजपा नेता राजेश्वर सिंह, प्रख्यात कवि कुमार विश्वास, बालीवुड अभिनेत्री कंगना रनावत, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के साथ ही भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह का नाम चर्चा में रहा। लोकसभा प्रत्याशियों की सूची जारी होने के बाद गाजियाबाद लोकसभा सीट से प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की गई। 

इसके बाद टिकट की रेस में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय राज्यमंत्री वीके सिंह के साथ राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह का नाम भाजपा संगठन के बीच चर्चा में रहा, लेकिन अब भाजपा में अंदरखाने चर्चा है कि पीयूष गाेयल भी इस रेस से बाहर हो चुके हैं।

इन नामों को लेकर रही चर्चा

अब चर्चा है कि केंद्रीय राज्यमंत्री वीके सिंह और भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह ही टिकट के रेस में हैं, इनमें से किसको भाजपा संगठन द्वारा गाजियाबाद लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाएगी, इसकी घोषणा जल्द होने की उम्मीद है।

इसके अलावा इन दोनों में से ही किसी एक को भाजपा यहां पर प्रत्याशी बनाएगी या फिर किसी ऐसे चेहरे को प्रत्याशी बनाएगी, जो चर्चा में नहीं है। इसका फैसला जल्द ही किया जा सकता है, इस सप्ताह ही प्रत्याशी के नाम की घोषणा होने की उम्मीद है।

विधायक गुट की पसंद बताए जाते हैं अरुण सिंह

खुलतौर पर तो गाजियाबाद में विधायकों का कहना है कि भाजपा गाजियाबाद से जिसे भी लोकसभा प्रत्याशी बनाएगी, वह उस प्रत्याशी को पहले से अधिक मतों से जिताने के लिए पूरा प्रयास करेंगे लेकिन सांसद और विधायकों की गुटबाजी के कारण विधायक गुट की पहली पसंद अरुण सिंह बताए जा रहे हैं, लोकसभा चुनाव करीब आने के बाद अरुण सिंह से विधायकों का संवाद बढ़ा है, उनसे मुलाकात का दौर भी शुरू हो चुका है। उधर, केंद्रीय राज्यमंत्री वीके सिंह गाजियाबाद से लगातार तीसरी बार भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए खुद को आश्वस्त बताते हैं।

Lok Sabha Elections: I.N.D.I.A का वजूद नहीं... यूपी में 80 सीटे जीतेगी भाजपा, योगी के मंत्री का विपक्ष पर हमला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर