Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad Crime: लव मैरिज के दो माह बाद पति-पत्नी ने जहर खाकर दी जान, मौत से पहले युवक ने किया आत्महत्या का खुलासा

Ghaziabad Crime News गाजियाबाद के मुरादनगर में एक नवविवाहित जोड़े ने आपसी झगड़े के चलते सल्फास खा लिया जिससे दोनों की मौत हो गई। शादी के महज दो महीने बाद ही यह हादसा हो गया। पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। युवक ने पुलिस को मौत से पहले जहर खाने क वजह बताई दी।

By Vikas Verma Edited By: Geetarjun Updated: Wed, 04 Sep 2024 12:28 AM (IST)
Hero Image
लव मैरिज के दो माह बाद पति-पत्नी ने जहर खाकर दी जान।

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। मुरादनगर थाना क्षेत्र की गंगा विहार कॉलोनी में आपसी झगड़े के चलते नवदंपती ने सल्फास खा लिया, जिसके चलते दोनों की मौत हो गई। दो माह पूर्व दोनों का विवाह हुआ था। मृत्यु ने पूर्व दिए गए बयान में युवक ने जहर खाने का कारण झगड़े को बताया है।

घटना के दोनों के स्वजन का मारे गम के बुरा हाल हो गया। पुलिस ने दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

स्वजन की रजामंदी से हो गई शादी

नगर की गंगाविहार कॉलोनी में दीपक कुमार अपने परिवार के साथ रहते हैं। दीपक के पुत्र शिवा (22) ने का विवाह गाजियाबाद की भावना (22) के साथ हुआ था। बताया जा रहा दोनों विवाह से पूर्व दोनों को पंसद करते थे, बाद में स्वजन की रजामंदी से दोनों का विवाह हो गया था।

युवक की नहीं थी नौकरी, बढ़ा झगड़ा

युवक की नौकरी न लगने के चलते दंपती के बीच कुछ दिनों से तनाव चल रहा था। पूर्व में भी दोनों के बीच झगड़े हो चुके थे। इसी बात को लेकर मंगलवार सुबह दोनों में झगड़ा हो गया। झगड़े के बाद विवाहिता ने घर में रखा हुआ सल्फास खा लिया।

बाद में पति ने भी खाया जहर

कुछ देर विवाहिता की तबीयत बिगड़ने पर उसके द्वारा जहर खाने के बारे में पता चला तो युवक ने खुद भी जहर खा लिया। इस बीच युवक का भाई आलेख बाहर से आया तो उसने दोनों को बेहोशी की हालत में नीचे गिरा हुआ पाया। युवक ने इस बारे में स्वजन को बताया।

युवक ने जहर खाने की वजह बताई

स्वजन ने दोनों को सामुदायिक केंद्र में भर्ती कराया, जहां भावना ने दम तोड़ दिया। इस बीच एसीपी नरेश कुमार सीएचसी पहुंचे और युवक से बात करने का प्रयास किया। युवक ने एसीपी को जहर खाने का कारण विवाद बताया।

हालत खराब होने पर उसे गाजियाबाद के संजयनगर के अस्पताल में भिजवाया गया। उपचार के दौरान युवक की भी मौत हो गई। पुलिस ने दोनों के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

दो माह में ही प्रेम को खा गया आपसी तनाव

दो माह जिस दंपती ने सात जन्म साथ निभाने का वादा करते हुए एक-दूसरे का हाथ थामा था। दापत्यत जीवन की दुश्वारियों ने दोनों को इस कदर तनावग्रस्त कर दिया कि उन्हें आत्मघाती कदम उठाना पड़ा। शिवा के पास काम न होने, उसके बीमार रहने और दूसरे प्रकार की परेशानियों के कारण भावना तनावग्रस्त थीं।

बताया जा रहा है कि दोनों के बीच अक्सर झगड़े हुआ करते थे। इन्हीं झगड़ों ने बढ़ते हुए विकराल रूप धारण कर लिया।

विवाहिता के स्वजन का हुआ बुरा हाल, भाभी बेहोश

दोपहर को विवाहिता भावना के स्वजन मुरादनगर पहुंचे। इस दौरान ननद की मौत का समाचार मिलने पर उसकी भाभी सड़क पर गिरकर बेहोश हो गई। मृतका के भाई व परिवार के अन्य लोगों को भी बुरा हाल हो गया।

अधिकारी कथन- मृतक शिवा ने अंतिम बयान में सल्फास खाने कारण आपसी झगड़े को बताया है। अभी मामले में तहरीर नहीं मिली। दोनों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। -एसीपी नरेश कुमार, मसूरी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर