Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad News: किशोरी से दुष्कर्म करने वाले को 20 साल कैद की सजा, अदालत ने 20 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया

मामले की सुनवाई विशेष न्यायाधीश पॉक्सो एक्ट की अदालत में चल रही थी। पुख्ता साक्ष्यों व गवाहों के बयान के आधार पर मंगलवार को अदालत में दिलशाद को 20 साल कैद की सजा सुनाते हुए 20 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया। किशोरी को फोटो वायरल करने की धमकी देकर वारदात को अंजाम दिया था। घटना 10 मार्च 2021 की है।

By tripathi aditya Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Wed, 24 Jul 2024 11:11 AM (IST)
Hero Image
परिचित के घर ले जाकर किया था दुष्कर्म। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। टीला मोड़ थाना क्षेत्र में किशोरी से दुष्कर्म करने के मामले में मंगलवार को अदालत ने दोषी को 20 साल कैद की सजा सुनाई। साथ ही अदालत ने उस पर 20 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया।

विशेष लोक अभियोजक संजीव बखरवा ने बताया कि टीला मोड़ थाना क्षेत्र के एक मोहल्ले में रहने वाली किशोरी दसवीं कक्षा में पढ़ती थी। दिलशाद ने पहले उससे दोस्ती की, फिर घूमने के बहाने उसके कुछ फोटो खींच लिए।

फोटो वायरल करने की दी धमकी

इसके बाद फोटो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर वह 10 मार्च 2021 की सुबह 8:00 बजे उसे अपने एक परिचित के यहां ले गया। वहां दिलशाद ने किशोरी के साथ जबरन दुष्कर्म किया।

साथ ही किसी को बताने पर फोटो वायरल करने व जान से मारने की धमकी दी। घटना के बाद पीड़िता ने स्वजन को पूरे मामले की जानकारी दी। इसके बाद उन्होंने टीला मोड़ थानेमें दिलशाद के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई।पुलिस ने दिलशाद को गिरफ्तार किया। 

छात्रा से छेड़छाड़, विरोध पर माता-पिता को जान से मारने की धमकी

उधर, विजयनगर में नौवी कक्षा में पढने वाली एक छात्रा बाइक सवार दो-तीन युवक कई दिनों से पीछा करते हैं, उससे छेड़छाड़ करते हैं। विरोध करने पर छात्रा के माता-पिता को आरोपितों ने धमकी दी है। शिकायत पर विजयनगर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

शिकायतकर्ता महिला ने बताया कि उनकी बेटी का पिछले कुछ दिनों से बाइक सवार दो-तीन युवक पीछा करते हैं। इसकी शिकायत उन्होंने प्रताप विहार पुलिस चौकी पर की। जिस पर पुलिस ने कार्रवाई नही की तो आरोपितों का हौसला बढ़ गया, 22 जुलाई को आरोपितों ने छात्रा के घर के बाहर भी कई बार चक्कर काटे। छात्रा ने आरोपितों का फोटो खींचा और स्वजन को दिखाया।

स्वजन ने स्कूल के प्रिंसिपल से इसकी शिकायत की। प्रिंसिपल ने आरोपितों की पहचान कर उनको बुलाया तो आरोपितों ने छात्रा के माता-पिता को धमकी दी कि यदि वे दोनों कैला भट्ठा के पास से गुजरे तो जिंदा वापस नहीं आएंगे। आरोपितों द्वारा धमकी दिए जाने से छात्रा का परिवार खौफजदा है, अनहोनी की आशंका जता रहा है। डीसीपी सिटी राजेश कुमार ने बताया कि शिकायत के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की गई है, जल्द ही आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।