Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गाजियाबाद में युवती को दी धमकी, कोलकाता जैसा हाल करेंगे; शादी से किया था इनकार

गाजियाबाद में एक युवती को शादी से इनकार करने पर दुष्कर्म और तेजाब से चेहरा खराब करने की धमकी मिली है। आरोपी ने पीड़िता की बहन के बेटों का अपहरण करने और उसकी गली को दूसरा कोलकाता बनाने की भी धमकी दी है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपित की तलाश शुरू कर दी है। आरोपी घर से निकलने पर युवती का पीछा करता है।

By Abhishek Singh Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Tue, 24 Sep 2024 10:32 AM (IST)
Hero Image
शिकायत मिलने पर पुलिस ने दर्ज किया केस। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। शादी से इनकार करने पर नौकरीपेशा एक युवती को दुष्कर्म करने और तेजाब से चेहरा खराब करने की धमकी दी गई। इतना ही नहीं उसकी बहन के बेटों का अपहरण करने और जिस गली में पीड़िता रहती है, उस गली को दूसरा कोलकाता बनाने की भी आरोपित ने धमकी दी है।

घर से निकलने पर युवती का पीछा करता है आरोपी

शिकायत मिलने पर क्रॉसिंग रिपब्लिक पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपित की तलाश शुरू कर दी है। युवती ने बताया कि पिता की मृत्यु के बाद परिवार का आर्थिक भार वह खुद नौकरी कर उठा रही है। जब वह घर से निकलती है तो पड़ोस में रहने वाला सैफ उसका पीछा करता है। वह पीछा करते हुए पीड़िता के ऑफिस तक पहुंच जाता है और शादी का दबाव बनाता है।

तेजाब डालकर चेहरा खराब करने की दी धमकी

शादी से मना करने पर तेजाब डालकर चेहरा खराब करने की धमकी देता है। पीड़िता को धमकी देते हुए आरोपित ने कहा कि वह छत के रास्ते उसके घर में घुसकर उससे दुष्कर्म कर देगा, उसकी बहन के बच्चों का अपहरण कर ले जाएगा। पीड़िता ने इसकी शिकायत मां से की तो उन्होंने सैफ के परिवार वालों को इस बार में बताया, लेकिन उन्होंने भी आरोपित को नहीं रोका।

रास्ते में पकड़ लिया था युवती का हाथ

आठ सितंबर को जब युवती ऑफिस से घर आ रही थी तो रास्ते में आरोपित ने उसका हाथ पकड़ लिया और बाइक पर जबरन बैठाने लगा। वह आरोपित से अपना हाथ छुड़ाकर किसी तरह घर पहुंची और परिवार वालों को जानकारी दी। परिवार वालों ने आरोपित के परिवार से दोबारा शिकायत की और पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए कहा।

पीड़िता के परिवार पर किया हमला

आरोप है कि इससे नाराज होकर सैफ व उसके स्वजन ने पीड़िता के परिवार पर उनके घर जाकर हमला किया। जिसमें पीड़िता के जीजा का सिर फट गया। मारपीट की शिकायत पर पुलिस ने सैफ के साथ पीड़िता के जीजा को भी दूसरे पक्ष की शिकायत पर गिरफ्तार कर लिया।

धमकी से दहशत में पीड़िता का परिवार

अगले दिन जमानत पर छूटने के बाद आरोपित ने दोबारा से धमकी देनी शुरू कर दी है। वह कहता है कि क्रॉसिंग रिपब्लिक थाने की पुलिस से उसकी पहचान है, वह पीड़िता व उसके स्वजन को झूठे केस में जेल भिजवा देगा, जिससे पीड़िता का परिवार दहशत में है। एसीपी वेव सिटी लिपि नगायच ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर आरोपित की तलाश की जा रही है, जल्द ही उसे गिरफ्तार किया जाएगा।