Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP International Trade Show: गाजियाबाद के 70 से अधिक उत्पादों की दिखेगी झलक, दुनिया के कई देश लेंगे हिस्सा

UP International Trade Show 25 से 29 सितंबर तक ग्रेटर नोएडा में यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का आयोजन होगा। जिसमें देश के अलग-अलग राज्यों के अलावा दुनिया के विभिन्न देश भी शामिल होंगे। अब इसको लेकर गाजियाबाद जिले के उद्यमियों में अच्छा खासा उत्साह देखा जा रहा है। यहां पर उद्यमी 70 से अधिक उत्पादों की स्टॉल लगाएंगे। जिससे उन्हें उम्मीद है कि भविष्य में उनका करोबार बढे़गा।

By Shahnawaz Ali Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Tue, 03 Sep 2024 04:11 PM (IST)
Hero Image
Ghaziabad News: ग्रेटर नोएडा में आयोजित होगा यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो।

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 25 से 29 सितंबर तक ग्रेटर नोएडा में लगाया जाएगा, जिसमें दुनिया के विभिन्न देशों के अलावा अलग-अलग राज्यों के खरीदार पहुंचेंगे। गाजियाबाद जिले के 70 से अधिक उद्यमी भी ट्रेड शो में अपने उत्पादों को स्ट़ॉल लगाकर प्रदर्शित करेंगे।

गाजियाबाद के उद्यमियों में देखा जा रहा उत्साह

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो (UP International Trade Show) को लेकर जिले के उद्यमियों में खासा उत्साह है। ट्रेड शो के दूसरे एडिशन में कुछ उद्यमी लगातार दूसरी बार हिस्सा ले रहे हैं। वहीं, कुछ उद्यमी इसमें पहली बार अपने उत्पादों को प्रदर्शित करेंगे। देश-विदेश से आने वाले खरीदार ट्रेड शो में पहुंचेंगे।

जिले की 70 से अधिक कंपनियों ने अपने उत्पादों को प्रदर्शित करने के लिए स्टाल की बुकिंग कराई है। इनमें इंजीनियरिंग गुड्स, टेक्सटाइल, हैंडीक्राफ्ट, इलेक्ट्रानिक और कास्मेटिक उत्पाद शामिल हैं। गत वर्ष ट्रेड शो में जिले के 60 उद्योगों ने प्रतिभाग किया था।

उद्यमियों को अपना व्यापार बढ़ाने का मिलेगा मौका 

इससे उद्योगों के उत्पादों की देश-विदेश के खरीदारों के बीच अच्छी मार्केटिंग होने के साथ ही कई बड़े ऑर्डर भी मिले थे। उद्यमियों ने उम्मीद जताई है कि इस बार भी उद्यमियों को अपना व्यापार बढ़ाने का मौका मिलेगा।

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के लिए निमंत्रण मिला है। यह दूसरी बार लग रहा है, लेकिन हमारी कंपनी पहली बार स्टाल लगाकर अपने उत्पाद को प्रदर्शित करेगी। उम्मीद है कि देश-विदेश में बेहतर खरीदार मिलेंगे।

अमन अग्रवाल, उद्यमी इंजीनियरिंग गुड्स

हमारी कंपनी के उत्पाद कई देशों में निर्यात होते हैं। गत वर्ष भी ट्रेड शो में कंपनी का स्टाल लगा था, जिससे काफी लाभ मिला। इस बार भी देश-विदेश से बेहतर खरीदारों के पहुंचने की उम्मीद है।

दिनेश कुमार, उद्यमी निर्यातक कास्मेटिक

पिछली बार ट्रेड शो में रिटेल के हिसाब से ग्राहक मिले थे। इस बार फिर से बुकिंग कराई है। उम्मीद है कि ट्रेड शो में देश-विदेश से आने वाले खरीदारों को हमारे उत्पाद पसंद आएंगे।

शानाया, उद्यमी टेक्सटाइल

जिले के उद्यमी अपने आधुनिक इंजीनियरिंग उत्पाद को देश-विदेश से आने वाले निर्यातकों के समक्ष प्रदर्शित करेंगे। एक जनपद एक उत्पाद के तहत गाजियाबाद के इंजीनियरिंग गुड्स को ट्रेड शो में प्रदर्शित किया जाएगा। इसके अलावा जिले के उद्यमी अपने अन्य उत्पादों को भी ट्रेड शो में प्रदर्शित करेंगे।

श्रीनाथ पासवान, उपायुक्त उद्योग

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर