Move to Jagran APP

प्रेम संबंध में मासूम बन रहा था बाधा, मां के प्रेमी ने उतारा मौत के घाट; ऐसे उठा राज से पर्दा

Ghaziabad Crime News गाजियाबाद के नंदग्राम थाना क्षेत्र में 8 साल के बच्चे आकाश की हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि आकाश की मां के प्रेमी ने ही हत्याकांड को अंजाम दिया है। आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद दबोचा है। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसे लगता था कि आकाश उसके संबंधों में बाधा बनता है।

By vinit Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Fri, 25 Oct 2024 03:13 PM (IST)
Hero Image
स्वाट टीम नगर जोन व थाना नंदग्राम पुलिस टीम द्वारा मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार हत्या का आरोपित। वीडियो ग्रैब
जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। गाजियाबाद जिले की नंदग्राम थाना क्षेत्र में आठ वर्षीय बच्चे आकाश की हत्या मामले में पुलिस (Ghaziabad Police) ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि आकाश की मां के प्रेमी ने ही हत्याकांड को अंजाम दिया है।

आरोपित को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद दबोचा है। डीसीपी सिटी ने बृहस्पतिवार को प्रेस वार्ता में बताया कि बुधवार सुबह सिटी फारेस्ट के पास आठ वर्षीय आकाश का शव मिला था।

पुलिस जांच में मिली सीसीटीवी फुटेज

आकाश मंगलवार शाम को साइकिल चलाने घर से निकला था, लेकिन वापस नहीं आया। बुधवार को उसका शव सिटी फॉरेस्ट के पास मिला था। जांच में पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज मिली थी।

मंगलवार शाम की इस फुटेज में आकाश के पीछे एक आदमी जाता हुआ दिखा। बच्चे की मां और बहन ने उस आदमी की पहचान करते हुए बताया कि यह महेश गुप्ता है। इसके बाद पुलिस महेश की दुकान पर गई, लेकिन दुकान बंद मिली।

आकाश के पिता की चार-पांच साल पहले ही हो गई मौत

बृहस्पतिवार को नंदग्राम थानाक्षेत्र में आरोपित की पुलिस से मुठभेड़ हो गई, जिसमें आरोपित के पैर में गोली लगने से वह घायल हो गया। आरोपित ने बताया कि उसके दुकान मालिक के यहां आकाश की मां घरेलू कामगार के रूप में आती थी। वहीं, उसकी जान पहचान हो गई।

फाइल फोटो

आकाश के पिता की चार-पांच वर्ष पूर्व मृत्यु हो गई थी। मदद करने के बहाने आरोपित के मृतक की मां से संबंध हो गए। उसे लगता था कि आकाश उसके संबंधों में बाधा बनता है। वह जिस काम के लिए कहता आकाश मना कर देता।

ऐसे लगाया शव को ठिकाना

इससे नाराज होकर उसने आकाश की हत्या करने की साजिश रची। आरोपित मंगलवार शाम को आकाश को बातों में फंसाकर कमरे में ले गया और रस्सी से गला दबाकर हत्या कर दी।

एक ई-रिक्शा वाले को बुलाकर कहा कि उसके भाई की तबीयत खराब है। डॉक्टर को दिखाने ले जाना है। ई- रिक्शा जब सिटी फॉरेस्ट के पास पहुंचा तब आरोपित आकाश को गोदी में लेकर उतर गया और रिक्शा वापस भेज दिया। शव को फेंक कर वापस घर आ गया।

हनी ट्रैप गिरोह का हुआ भंडाफोड़

वहीं दूसरे मामले में साहिबाबाद के कौशांबी थाना क्षेत्र में वेव सिनेमा के पास टाइगर कैफे की आड़ में हनी ट्रैप का गोरखधंधा चल रहा था। जिसे पुलिस ने पर्दाफाश किया। पांच युवतियों और दो संचालकों समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया। यह गिरोह पिछले एक साल से युवाओं को हनी ट्रैप में फंसाकर उनसे रुपये ऐंठने का काम कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: खूबसूरती के झांसे में फंसाकर बुलाती थीं लड़कियां, फिर वसूलती थीं मोटी रकम; ऐसे हुआ खुलासा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।