Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नगर निगम को GDA से मिली 70 करोड़ की पहली किस्त, अब विकास के होंगे फटाफट काम

Ghaziabad Development Authority गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने नगर निगम को इंदिरापुरम हस्तांतरण की पहली किस्त भेज दी है। जिससे अब संभावनाएं जताई जा रही हैं कि जल्दी ही विकास के रुके हुए काम में तेजी आएगी। GDA ने जो राशि दी है वह 70 करोड़ है। निगम के उद्यान प्रभारी डॉक्टर अनुज सिंह से निगम मुख्यालय में विकास कार्यों को लेकर इंदिरापुरम के पार्षद ने चर्चा की।

By Vivek Tyagi Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Fri, 04 Oct 2024 08:19 PM (IST)
Hero Image
Ghaziabad News: निगम मुख्यालय में विकास कार्यों को लेकर चर्चा करते इंदिरापुरम के पार्षद। सौजन्य : निगम।

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। इंदिरापुरम हस्तांतरण के लिए पहली किस्त की 70 करोड़ रुपये की धनराशि जीडीए (GDA) ने नगर निगम को ट्रांसफर कर दी है। पहली किस्त मिलने के बाद इंदिरापुरम के पार्षदों के साथ बैठक कर निगम अधिकारियों ने क्षेत्र के विकास कार्यों को लेकर चर्चा की।

प्रमुख रूप से इंदिरापुरम (Indirapuram) के पार्षदों ने पार्कों की हालत चिंताजनक बताते हुए उद्यान प्रभारी डाक्टर अनुज सिंह से मुलाकात की और पार्कों की दशा सुधारने के लिए काम कराने के कहा।

टेंडर प्रक्रिया को तेजी से करने में जुटे

नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक द्वारा पिछले दिनों निगम अधिकारियों को इंदिरापुरम में कराए जाने वाले कार्यों को लेकर निगम के सभी विभागों को कार्य योजना व एस्टीमेट बनाने के निर्देश दिए थे। नगर आयुक्त ने बताया कि सभी अधिकारी अपने-अपने विभाग से संबंधित कार्यों की सूची बना रहे हैं व टेंडर प्रक्रिया को तेजी से करने में लगे हुए हैं।

15 से 20 दिन के भीतर सभी कार्यों को किया जाएगा शुरू

जब तक इंदिरापुरम के कार्यों की टेंडर प्रक्रिया पूरी नहीं होती, तब तक गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (Ghaziabad Development Authority) व गाजियाबाद नगर निगम जनहित में आपसी समंवय से क्षेत्र में कार्य करेंगे। इससे क्षेत्रवासियों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं होगी। 15 से 20 दिन के भीतर सभी कार्यों को धरातल पर सफलतापूर्वक शुरू कराया जाएगा।

इंदिरापुरम के पार्षदों ने उद्यान प्रभारी डॉक्टर अनुज सिंह से अनावश्यक रूप से बढ़ी हुई टहनियों व पेड़ों की छंटाई के लिए कहा है जिस पर उद्यान विभाग ने तत्काल कार्रवाई करते हुए दो अतिरिक्त ट्रीमिंग मशीन इंदिरापुरम के वार्डों में लगाने के निर्देश दिए।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें