Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ration Card: यूपी के 10 लाख लोगों का कट जाएगा राशन कार्ड से नाम, अगर समय पर नहीं कराया एक काम

Ration Card News गाजियाबाद के लोगों के लिए जरूरी खबर है। अगर आपके पास भी राशन कार्ड है या आप उसके लाभार्थी हैं। तो फटाफट ई-केवाईसी करवा लें। जिले में मुफ्त राशन का लाभ ले रहे 20 लाख लोगों में से महज 10.58 लाख लोगों ने ही राशन कार्ड का अपना ई-केवाईसी करवाया है। अभी भी करीब 50 फीसदी ऐसे हैं जिन्होंने ये काम नहीं करवाया है।

By Abhishek Singh Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Wed, 04 Sep 2024 12:48 PM (IST)
Hero Image
Ration Card: जल्दी करा लें ये काम, नहीं तो राशन कार्ड हो जाएगा बंद।

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। (Ration Card Update) जिले में मुफ्त राशन का लाभ ले रहे 20 लाख से अधिक लोगों में से 10.58 लाख लोगों ने राशन कार्ड से अपना ई-केवाइसी कराया है। 9.47 लाख से अधिक लोगों ने अब तक ई-केवाइसी नहीं कराया है।

गाजियाबाद में 8500 अंत्योदय राशन कार्ड धारक

यदि जल्द ही उन्होंने ऐसा नहीं किया तो उनका नाम लाभार्थी की सूची से हटा दिया जाएगा, उनको राशन देना बंद कर दिया जाएगा।

जिला पूर्ति अधिकारी अमित तिवारी ने बताया कि जिले में 8,500 अंत्योदय राशन कार्ड धारक (Antyodaya Ration Card Holder) व 4,54,768 सामान्य राशन कार्ड बनाए गए हैं। कुल 20,05,709 लोगों को मुफ्त राशन दिया जाता है।

सभी लाभार्थियों को राशन डीलर के पास जाकर ई-केवाईसी कराना अनिवार्य है, जिससे कि उनको मुफ्त राशन मिलता रहे। अब तक महज 52 प्रतिशत लाभार्थियों ने ही ई-केवाइसी कराया है।

ई-केवाईसी अगर नहीं हो रहा अपडेट तो कराएं ये काम

लाभार्थियों से अपील की गई है कि वे जल्द से जल्द ई-केवाइसी (E-KYC) करा लें। यदि राशन कार्ड में ई-केवाईसी नहीं हो पा रही है तो पहले आधार सेवा केंद्र जाकर अपना आधार कार्ड अपडेट कराएं, उसके बाद ई-केवाईसी कराएं।

यह भी पढ़ें: UP International Trade Show: गाजियाबाद के 70 से अधिक उत्पादों की दिखेगी झलक, दुनिया के कई देश लेंगे हिस्सा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर