Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad: दो दिन नहीं चलेगी नमो भारत ट्रेन, इस वजह से रोकी गई परिचालन; सोमवार से हो जाएगा शुरू

गाजियाबाद में साहिबाबाद से दुहाई के बीच चल रही नमो भारत ट्रेन का परिचालन यात्रियों के लिए शनिवार और रविवार को बंद रहेगा। इसकी वजह ट्रेन का परिचालन यात्रियों के लिए मोदीनगर नॉर्थ स्टेशन तक करने की तैयारी है। दो दिन में सिग्नलिंग इंटीग्रेशन का कार्य किया जाएगा। इस कारण ट्रेन का परिचालन बंद है। सोमवार से यह फिर शुरू हो जाएगा।

By Abhishek Singh Edited By: Sonu SumanUpdated: Sat, 02 Mar 2024 03:57 PM (IST)
Hero Image
दो दिन नहीं चलेगी नमो भारत ट्रेन, इस वजह से रोकी गई परिचालन।

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। साहिबाबाद से दुहाई के बीच चल रही नमो भारत ट्रेन का परिचालन यात्रियों के लिए शनिवार और रविवार को बंद रहेगा। इसकी वजह ट्रेन का परिचालन यात्रियों के लिए मोदीनगर नॉर्थ स्टेशन तक करने की तैयारी है। दो दिन में सिग्नलिंग इंटीग्रेशन का कार्य किया जाएगा। इस कारण ट्रेन का परिचालन बंद है।

सोमवार से साहिबाबाद से दुहाई के बीच यात्रियों को तय समय पर स्टेशन पर यात्रा के लिए ट्रेन उपलब्ध होगी।एनसीआरटीसी द्वारा दिल्ली-गाजियाबाद- मेरठ कॉरिडोर का निर्माण कार्य तीन खंड में किया जा रहा है। पहला खंड साहिबाबाद से दुहाई के बीच 17 किमी लंबा है, जिस पर चार माह पहले से नमो भारत ट्रेन का परिचालन शुरू हो गया है।

ये भी पढे़ं- Ghaziabad: गाजियाबाद में उछला अतीक अहमद का नाम, मशीन ऑपरेटर को गोली मारने की धमकी

साहिबाबंद-दिल्ली के बीच परिचालन इस साल के अंत तक

दूसरा खंड दुहाई से मेरठ तक है, इस खंड में मोदीनगर नॉर्थ तक ट्रेन का परिचालन करने की तैयारी शुरू कर दी गए है। मेरठ में स्टेशन का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है, वह पूरा होने पर मेरठ तक भी ट्रेन का परिचालन जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा। तीसरा खंड साहिबाबाद से दिल्ली के बीच का है, जहां पर इस साल के अंत तक ट्रेन का परिचालन शुरू करने की संभावना है।

ये भी पढे़ं- Ghaziabad Crime: मसूरी में लड़की को दो युवकों ने जबरन कमरे में बंद किया और पिला दी कोल्ड ड्रिंक, फिर...