Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली-NCR के लोगों के लिए खुशखबरी, गाजियाबाद में बनेगा नया एम्स; CM योगी ने किया एलान

Ghaziabad AIIMS गाजियाबाद और दिल्ली एनसीआर के आसपास रहने वाले लोगों से जुड़ी बड़ी खबर है। अब बीमार पड़ने पर इलाज के लिए दिल्ली नहीं जाना पड़ेगा। अब गाजियाबाद शहर में नया एम्स खुलेगा। इस बात की घोषणा आज प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक दिवसीय दौरे के दौरान कही। इसके अलावा सीएम ने विपक्ष पर प्रहार किया। पढ़ें योगी ने अपने भाषण में क्या-क्या बातें कहीं।

By Abhishek Singh Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Wed, 18 Sep 2024 02:14 PM (IST)
Hero Image
CM Yogi in Ghaziabad: गाजियाबाद शहर को मिलेगा नया एम्स। फाइल फोटो

 जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। गाजियाबाद में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए एम्स जैसा सेंटर बनेगा। इसकी कार्यवाही शुरू हो चुकी है। जल्द ही सेंटर का निर्माण कार्य कराया जाएगा। यह बड़ी घोषणा बुधवार को मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन के दौरान कही है।

सीएम ने कहा कि आज गाजियाबाद कितना बदल गया है। पहले यहां क्या स्थिति थी। एक तरफ पावन दूधेश्वर नाथ मन्दिर है तो दूसरी तरफ यहां पर गंदगी, माफिया की पैरलल सरकार और गुंडागर्दी थी। सात साल पहले जो लोग गाजियाबाद आये थे, वह अब आएंगे तो इसे पहचान नहीं आ पाएंगे।

गाजियाबाद बन चुका स्मार्ट सिटी-सीएम योगी

यहां पर 14 लेन का एक्सप्रेस-वे बना है। देश की पहले नमो भारत ट्रेन का परिचालन यहां हो रहा है। यहां पर मेट्रो सेवा, एयरपोर्ट सेवा भी उपलब्ध है। सुरक्षा का बेहतरीन माहौल है।

आज गाजियाबाद स्मार्ट सिटी (Ghaziabad Smart City) बन चुका है। यहां कन्वेंशन सेंटर के मॉडल के रूप में पूर्वांचल भवन, उत्तरांचल भवन बन रहे हैं। दूधेश्वर नाथ मन्दिर के पास सफाई व्यवस्था बेहतर है।

अगले तीन साल में बनाना है नंबर एक-योगी आदित्यनाथ

पिछले साढ़े सात साल में जो विकास कार्य हुआ है, उससे उत्तर प्रदेश अब देश मे नम्बर एक अर्थव्यवस्था वाला प्रदेश बन गया है। सपा के समय यह सातवें नम्बर पर था। अगले तीन साल में इसे नम्बर एक पर लाना है।

इस दौरान सीएम (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि मैंने पूछा था कि मौसम कैसा है? पहले सुनील शर्मा, फिर अतुल गर्ग से पूछा, दोनों ने कहा कि मौसम कैसा भी आपको सुनने के लिए सब उत्सुक हैं। इसलिए मैं आपके बीच मे आया हूँ।

'यूपी से अब माफिया गायब'

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांवड़ यात्रा धूम धड़ाके के साथ अब निकलती है। माफिया गायब हो गए हैं। इससे इनको संरक्षण देने वालों की नींद उड़ी है। वह अनर्गल प्रलाप कर रहे हैं।

कांग्रेस और सपा को आस्था न युवा की चिंता है, परिवार की चिंता है। जातिवाद के नाम पर आपस मे लड़ाने का काम करेंगे, दंगाइयों को छूट देंगे। दरिंदे पकड़े जा रहे हैं, इनके संबंध सपा से हैं। सपा आज दरिंदों का गैंग बन चुकी है।

यह भी पढ़ें: CM Yogi Ghaziabad Visit: गाजियाबाद पहुंचे सीएम योगी, 757 करोड़ की परियोजनाओं का दिया तोहफा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर