Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'दुनिया की कोई ताकत भारत का बाल बांका नहीं कर पाएगी', बांग्लादेश में हिंदुओं पर हिंसा को लेकर बोले सीएम योगी

Ghaziabad News उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गाजियाबाद के कौशांबी स्थित रेडिसन होटल में एक कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने यहां पर अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। साथ बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद हिंदुओं पर हुई हिंसा को लेकर कहा कि भारत को अपने मित्र और शत्रु की पहचान करनी होगी। फिर दुनिया की कोई भी ताकत भारत का बाल बांका भी नहीं कर पाएगा।

By tripathi aditya Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Sat, 24 Aug 2024 08:57 AM (IST)
Hero Image
भारत को मित्र और शत्रु की पहचान करनी होगी : योगी आदित्यनाथ। फाइल फोटो

 जागरण संवाददाता, साहिबाबाद। भारत को शत्रु और मित्रों की पहचान करनी पड़ेगी। गलती से भी शत्रु को मित्र न मान लें और मित्र को शत्रु न बना लें। अगर मित्र और शत्रु को पहचानने की ताकत होगी तो दुनिया की कोई ताकत भारत का बाल बांका नहीं कर पाएगा। भारतवासियों के बीच में ही फूट डालने की कोशिश हो रही है।

तमाम ऐसे तत्व जिनका ठिकाना कहीं और है। वे भारत में वह अलग-अलग स्थान पर अस्थिरता पैदा करने का प्रयास कर रहे हैं। उन सबको लेकर सचेत रहना होगा। यह बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बांग्लादेश के संबंध में कौशांबी स्थित रेडिसन होटल में एक निजी कार्यक्रम के दौरान कहीं।

यूपी में कानून व्यवस्था एक बेहतरीन मॉडल बनकर उभरा-CM

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था का एक बेहतरीन मॉडल बनकर उभरा है। राह चलती बेटी को कोई छेड़ नहीं सकता। क्योंकि उसे पता है कि अगर उसने छेड़ा तो उसका परिणाम क्या होगा? 66 हजार हेक्टेयर भूमि माफिया के कब्जे से खाली कराई है।

15- 20 साल से जो लोग सत्ता में बैठे हुए थे। उनके गुर्गों ने जमीन कब्जा रखी थी। माफिया के यूपी में अलग-अलग ब्रांड बने हुए थे। वे सब बुलडोजर से घबराते हैं। पूर्व की सरकारी भूमि को खाली करने के लिए तो कुछ उपकरणों की आवश्यकता पड़ेगी। माफिया बुलडोजर से डर रहे हैं।

यूपी सरकार जल्द ला रही एक फैमिली आईडी की योजना-यूपी सीएम

कॉमन मैन को डरने की आवश्यकता नहीं है। कॉमन मैन के लिए तो वह सड़क बनाने का काम कर रहे हैं। लोकतांत्रिक तरीके से हर चीज को स्वीकार करेंगे, लेकिन लोकतंत्र की आड़ में कोई व्यक्ति एवं अव्यवस्था अराजकता फैलता है तो उसके विषय में भी सोचना पड़ेगा।

उनकी सरकार जल्दी एक फैमिली आईडी की योजना ला रही है। इससे सरकारी किसी भी योजना से परिवार के सदस्य जुड़े होने का पता चलेगा। परिवार के किसी एक व्यक्ति को नौकरी या रोजगार के साथ जोड़ेंगे। हर व्यक्ति के हाथ में काम, बेटी की सुरक्षा और व्यापारी को सम्मान होगा।

योगी के लिए दुनिया एक असीमित संसार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि योगी के लिए पूरी दुनिया एक असीमित संसार है। कार्य क्षेत्र की कोई सीमा नहीं है। जब उनकी पार्टी ने उन्हें दायित्व सौंपा था तो सामने सबसे बड़ी चुनौती थी उत्तर प्रदेश के प्रति धारणा को बदलना। यूपी को वह भारत का ग्रोथ इंजन बनाएंगे। उन्होंने स्वीकार किया कि वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में खुद को साबित करेंगे।

उन्होंने बिना रुके व बिना हटे कार्य करते रहे। आज उसका परिणाम देख रहे हैं। सात वर्ष पहले उत्तर प्रदेश के लोग जब कहीं जाते थे तो उनको गलत दृष्टि से देखते थे, लेकिन आप उनको भी सम्मान मिलता है। गत वर्ष उत्तर प्रदेश में 50 करोड़ लोग धार्मिक यात्री आए हैं।

यह भी पढ़ें: गाजियाबाद में दो कार्यक्रमों में हिस्सा लेने पहुंचे सीएम योगी, पुलिस ने सुरक्षा के किए पुख्ता इंतजाम