Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गाजियाबाद में लगी धारा 163, पैगंबर पर यति नरसिंहानंद की आपत्तिजनक टिप्पणी से बढ़ा तनाव; 150 पर FIR दर्ज

गाजियाबाद में पैगंबर हजरत मुहम्मद पर यति नरसिंहानंद की विवादित टिप्पणी के बाद तनाव का माहौल है। शुक्रवार को मुस्लिम समुदाय के विरोध प्रदर्शन के बाद देर रात डासना देवी मंदिर के पास भीड़ जमा हुई। पुलिस ने लोगों को हटाकर शांति बहाल की। यति समर्थक अनिल यादव पर भड़काऊ वीडियो जारी करने का मुकदमा दर्ज किया गया है। आज मुस्लिम समाज ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन की चेतावनी दी है।

By Jagran News Edited By: Pooja Tripathi Updated: Sat, 05 Oct 2024 01:32 PM (IST)
Hero Image
डासना में पैदल मार्च निकालते मुस्लिम समाज के लोग। जागरण

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। यति नरसिंहानंद द्वारा पैगंबर हजरत मुहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को दिन में मुस्लिम समाज के विरोध प्रदर्शन के बाद देर रात डासना देवी मंदिर के पास भीड़ एकत्र हो गई।

पुलिस ने समय रहते लोगों को मौके से हटाकर शांति कायम की। यति समर्थक अनिल यादव पर भड़काऊ वीडियो जारी करने का आरोप लगाते हुए पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

आज मुस्लिम समाज ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन की चेतावनी दी हुई है। जबकि पुलिस किसी भी धरना प्रदर्शन की अनुमति देने से मना कर रही है।

150 लोगों पर एफआईआर दर्ज

डासना देवी मंदिर के पास शुक्रवार देर रात भीड़ एकत्र होने के मामले में पुलिस ने 150 से ज्यादा लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। डासना चौकी इंचार्ज भानू की शिकायत पर वेव सिटी थाने में सुबह मुकदमा दर्ज किया गया है।

गाजियाबाद में धारा 163 लागू

जनपद में बीएनएस की धारा 163 लागू है। ऐसे में बिना अनुमति धरना-प्रदर्शन की अनुमति नहीं है। शुक्रवार को जनपद में जहां भी प्रदर्शन हुए हैं वहां संबंधित थानों में आयोजकों पर मुकदमे दर्ज कराए जा रहे हैं। शनिवार को भी किसी को धरना-प्रदर्शन की अनुमति नहीं है।-दिनेश कुमार पी, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त

महंत समर्थकों ने प्रदर्शन पर चेतावनी दी

महंत समर्थकों ने शुक्रवार को वीडियो प्रसारित कर चेतावनी दी है कि यदि शनिवार को कलेक्ट्रेट पर यति नरसिंहानंद के खिलाफ प्रदर्शन किया गया और उनका पुतला फूंका गया तो वह जवाब देंगे। यति समर्थक अनिल यादव ने कहा कि किसी भी सूरत में उनके गुरू का पुतला नहीं फूंकने दिया जाएगा।

यति नरसिंहानंद के विरुद्ध जमीयत ने की पुलिस से शिकायत

जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने गाजियाबाद के डासना मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद के विरुद्ध दिल्ली पुलिस को शिकायत दी है। जमीयत ने शिकायती पत्र में नरसिंहानंद पर पैगंबर हजरत मुहम्मद के बारे में आपत्तिजनक बयान देने का आरोप लगाया है।

शिकायत में कहा गया है कि इससे मुस्लिम समुदाय में भारी आक्रोश है। आइपी एस्टेट थाना में शिकायत देने वालों में जमीयत के प्रतिनिधिमंडल में एडवोकेट आकिब बेग, मौलाना कासिम नूरी और असद मियां शामिल रहे।

इस मामले में जमीयत अध्यक्ष महमूद मदनी ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर हस्तक्षेप की मांग की है। जमीयत प्रतिनिधिमंडल ने दी शिकायत में बताया कि नरसिंहानंद ने इसके पूर्व भी 17 फरवरी 2022 को भड़काऊ भाषण दिया था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें