Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad News: अब लोनी में एक रुपये होगी अल्ट्रासाउंड जांच, 50 बेड वाला अल्ट्रासाउंड सेंटर बनकर तैयार

गाजियाबाद के लोगों के लिए बड़ी खबर! अब सिर्फ एक रुपये की पर्ची बनाकर अत्याधुनिक मशीन से लैस अल्ट्रासाउंड सेंटर में जांच करा सकेंगे। सीएमओ डॉ. अखिलेश मोहन ने बताया कि लोनी स्थित 50 बेड के संयुक्त अस्पताल में यह सुविधा सोमवार से शुरू हो रही है। ओपीडी और इमरजेंसी में आने वाले हर मरीज की अल्ट्रासाउंड जांच चिकित्सक की सलाह पर निशुल्क होगी।

By Madan Panchal Edited By: Sonu Suman Updated: Sat, 05 Oct 2024 10:54 PM (IST)
Hero Image
गाजियाबाद के लोनी में एक रुपये होगी अल्ट्रासाउंड जांच।

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। लोनी के लोगों को लिए अच्छी खबर है। अब एक रुपये की पर्ची बनावर अल्ट्रासाउंड जांच की सुविधा मिल सकेगी। सीएमओ डॉ. अखिलेश मोहन ने बताया कि लोनी स्थित 50 बेड के संयुक्त अस्पताल में अत्याधुनिक मशीन से लैस अल्ट्रासाउंड सेंटर स्थापित किया गया है। यह सेंटर सोमवार से चालू कर दिया जाएगा।

ओपीडी और इमरजेंसी में आने वाले प्रत्येक मरीज की अल्ट्रासाउंड जांच चिकित्सक की परामर्श पर नि:शुल्क होगी। इसके अलावा सीएचसी मुरादनगर को भी अल्ट्रासाउंड मशीन मिल गई है। बता दें कि लोनी, मोदीनगर और मुरादनगर से सबसे अधिक मरीज जिला एमएमजी अस्पताल और संयुक्त अस्पताल में अल्ट्रासाउंड जांच करााने पहुंचते हैं। दो केंद्र खुलने से इन अस्पतालों का बोझ कम होगा। साथ ही लोनी से होने वाली भागदौड़ भी खत्म हो जाएगी।

सीएमओ के निरीक्षण में कई मिले गायब, मांगा स्पष्टीकरण

सीएमओ डॉ. अखिलेश मोहन ने शनिवार को सीएचसी मुरादनगर का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान कई चिकित्सक एवं स्वास्थ्यकर्मी ड्यूटी से गायब मिले। रजिस्टर के आधार पर सीएमओ ने सीएचसी प्रभारी को नोटिस जारी करते हुए गायब स्टाफ के बारे में स्पष्टीकरण मांगा है।

इमरजेंसी में पहुंचे 137 गंभीर मरीज, एक मृत घोषित

सरकारी अस्पतालों की ओपीडी और इमरजेंसी में शनिवार को बुखार के छह सौ से अधिक मरीज पहुंचे। 34 मरीजों को भर्ती किया गया है। जिला एमएमजी अस्पताल की इमरजेंसी में 97 मरीज पहुंचे। जिला एमएमजी अस्पताल के सीएमएस डॉ. राकेश कुमार सिंह ने बताया कि एक अज्ञात बुजुर्ग को जांच के बाद चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।ओपीडी में पहुंचे 2256 मरीजों में बुखार के 426 मरीज शामिल है। संयुक्त अस्पताल की ओपीडी में पहुंचे 1043 मरीजों में बुखार के 203 मरीज पहुंचे। 39 बच्चों समेत 312 लोगों ने एंटी रेबीज वैक्सीन लगवाई।

एक्स-रे मशीन के साथ सीटी स्कैन मशीन हुई खराब

जिला एमएमजी अस्पताल की डिजिटल एक्स-रे मशीन पिछले आठ दिन से खराब पड़ी है।इसी क्रम में शनिवार को संयुक्त अस्पताल की सीटी स्कैन मशीन भी खराब हो गई है। जांच को गए मरीज निराश होकर लौटे।

फार्मासिस्ट डेंगू संक्रमित, चीफ फार्मासिस्ट करेंगे इमरजेंसी ड्यूटी

जिला एमएमजी अस्पताल के एक फार्मासिस्ट डेंगू संक्रमित हो गए हैं। सीएमएस डा. राकेश कुमार सिंह ने इसकी पुष्टि की है। उक्त फार्मासिस्ट की जगह अब एक चीफ फार्मासिस्ट इमरजेंसी ड्यूटी करेंगे। ड्यूटी रोस्टर जारी होने के बाद शनिवार को उक्त चीफ फार्मासिस्ट ने खूब हंगामा किया।

दरअसल उक्त चीफ फार्मासिस्ट पूरे दिन कोई काम नहीं करते हैं। मोबाइल फोन पर व्यस्त रहते हैं। ऊंची राजनीतिक पहुंच का रौब गालिब करके अन्य स्टाफ को भी आए दिन धमकाते रहते हैं। ड्यूटी लगते ही उक्त की नींद उड़ गई है। ड्यूटी रोस्टर से नाम कटवाने की जुगत में है।

यह भी पढ़ेंः गाजियाबाद में लगी धारा 163, पैगंबर पर यति नरसिंहानंद की आपत्तिजनक टिप्पणी से बढ़ा तनाव; 150 पर FIR दर्ज

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें