Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

GDA Plot Scheme: गाजियाबाद में सस्ता प्लॉट खरीदने का सुनहरा मौका, GDA ला रहा योजना

अगर आप गाजियाबाद शहर में जमीन खरीदकर खुद का आशियाना बनाने का सोच रहे हैं तो यह जानकारी आपके काम की है। दरअसल Ghaziabad Development Authority जल्द ही Nandgram Housing Scheme के तहत प्लॉट बेचने का प्लान कर रही है। यहां जीडीए के अधिकारी 30 प्लॉट बेचकर करोड़ों की आय अर्जित करेंगे। अधिकारी भूमि का अधिकारी भी निरीक्षण कर चुके हैं।

By Shahnawaz Ali Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Mon, 30 Sep 2024 10:11 AM (IST)
Hero Image
नंदग्राम आवासीय योजना के तहत प्लॉट बेचेगा जीडीए। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। GDA Plot Scheme 2024 : गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) की ओर से नंदग्राम आवासीय योजना में प्लॉट खरीदने का अवसर है। इस योजना के तहत प्लॉट बेचने की तैयारी है, जिसके लिए खाली प्लॉटों का लेआउट तैयार किया जा रहा है।

जांच के दौरान जीडीए टीम को नंदग्राम योजना की खसरा संख्या 96 व 97 की भूमि पर अतिक्रमण और कब्जा मिला, जिसे मुक्त कराकर इस भूमि की फाइल को संपत्ति व नियोजन अनुभाग के पास भेजकर क्षेत्रफल का पता लगाया जा रहा है। ताकि इस भूमि के प्लॉट नियोजित किए जा सकें।

30 प्लॉट बेचकर करोड़ों कमाएगा जीडीए

जीडीए अधिकारी बताते हैं कि भूमि का अधिकारी भी निरीक्षण कर चुके हैं। इस भूमि के करीब 30 प्लॉट सर्जित कर बेचे जाएंगे। इससे जीडीए को करोड़ों की आय होने का अनुमान है।

ये भी पढ़ें-

गाजियाबाद में आशियाना बसाने का सुनहरा मौका, नई टाउनशिप ला रहा GDA, योजना में खर्च होंगे 15 हजार करोड़ रुपये

गाजियाबाद में GDA की बल्ले-बल्ले, दो दिन में धड़ाधड़ बेचे 42 प्लॉट; अथॉरिटी की झोली में आए 140 करोड़ रुपये

नवरात्र में संपत्तियों की नीलामी करेगा GDA

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने घोषणा की है कि नवरात्र के दौरान 175 से ज्यादा संपत्तियों की नीलामी की जाएगी, जिससे दिल्ली-एनसीआर के निवासियों को सस्ती दरों पर उन्हें हासिल करने का मौका मिलेगा।

इंदिरापुरम में 40 आवासीय प्लॉट बेचेगा जीडीए

जीडीए वैशाली सेक्टर 6, इंदिरापुरम, कोयल एन्क्लेव योजना, इंद्रप्रस्थ योजना, अंबेडकर रोड हाउसिंग प्लॉट्स, यूपी बॉर्डर प्लॉट्स और इंदिरापुरम न्याय खंड और ज्ञान खंड सहित विभिन्न स्थानों पर जमीन की नीलामी भी करेगा। अकेले इंदिरापुरम में, जीडीए कुल 40 आवासीय प्लॉट को बेचने की योजना बना रहा है।

जीडीए इंदिरापुरम में 30,000 वर्ग मीटर क्षेत्र में समूह आवास विकसित करने की भी योजना बना रहा है। इस जमीन की पहले कई बार नीलामी हो चुकी है, लेकिन इसकी कीमत अधिक होने के कारण यह नहीं बिक पाई। अब, जीडीए ने बिक्री के लिए कीमत कम करने का फैसला किया है।  

पढ़ें- पूरी डिटेल्स

GDA New Scheme: जीडीए ले आया नई योजना, नवरात्र में शुरू होगी नीलामी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें