Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad Crime: युवक को बंधक बनाकर मांगी सवा लाख की फिरौती, OYO होटल से दबोचे गए चार आरोपी

गाजियाबाद के मुरादनगर में एक युवक को बदमाशों ने ओयो होटल में बंधक बनाकर सवा लाख रुपये की फिरौती मांगी। पुलिस ने युवक के स्वजन की सूचना पर होटल में छापेमारी कर चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने कर्ज उतारने के लिए रंगदारी मांगी थी। युवक को सकुशल उसके स्वजन को सौंपा गया है। आरोपितों ने कर्ज उतारने के लिए रंगदारी मांगी थी।

By Vikas Verma Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Sun, 15 Sep 2024 10:04 AM (IST)
Hero Image
फिरौती मांगने वाले आरोपित गिरफ्तार। फोटो- जागरण

संवाद सहयोगी, गाजियाबाद। मुरादनगर थाना क्षेत्र में बदमाशों ने युवक का अपहरण कर स्वजन से सवा लाख की फिरौती मांगी। मना करने पर युवक की हत्या करने की धमकी दी। युवक को मनोटा स्थित ओयो होटल रायल आर्बिट इन के कमरे में बंधक बनाए रखा।

कर्ज उतारने के लिए मांगी थी रंगदारी

एक युवक पिस्टल सटाए उसके पास बैठा रहा। पुलिस ने युवक के स्वजन की सूचना पर होटल में छापेमारी कर चार आरोपितों को गिरफ्तार किया। युवक को सकुशल उसके स्वजन को सौंपा गया है। आरोपितों ने पुलिस को बताया कि कर्ज उतारने के लिए रंगदारी मांगी थी।

पहले से युवक के परिचित थे आरोपी

आरोपित पहले से ही युवक के परिचित थे। एसीपी मसूरी सिद्धार्थ गौतम ने बताया कि संगम विहार दिल्ली के रहने वाले लक्ष्मण ने शिकायत की थी कि उनके दोस्त आकाश को कुछ लोगों ने मुरादनगर स्थित ओयो होटल रायल आर्बिट इन में बंधक बनाकर रखा हुआ है।

इन आरोपियों को किया गया गिरफ्तार

आरोपित उसे छोड़ने के बदले में सवा लाख रुपये की फिरौती मांग रहे हैं। पुलिस को सूचना देने पर आकाश की हत्या करने की धमकी दी गई है। सूचना पर पुलिस आला अधिकारी हरकत में आए और टीम गठित की गई। तत्काल पुलिस ने होटल पर छापेमारी की।

मौके से आकाश को बंधन मुक्त कराया और चार आरोपितों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपित हनुमानपुरी मोदीनगर का संजय, बखरवा मोदीनगर का दीपक, दिल्ली के बुराड़ी का आकाश व हरियाणा के गुरुग्राम सेक्टर दस का तरुण हैं।

ऑनलाइन गेमिंग से हुई थी दोस्ती

पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि ऑनलाइन गेमिंग के माध्यम से उनकी दोस्ती आकाश से हुई थी। इन दिनों चारों आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे। कर्ज भी हो गया था। इसलिए उन्होंने आकाश को बंधक बनाया। एसीपी ने बताया कि आरोपितों के पास से पिस्टल व जिंदा कारतूस बरामद हुआ है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर