Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मोदी नेतृत्व में विकसित देशों की सूची में जल्द शामिल होगा भारत, सांसद रोजगार मेले में बोले पीयूष गोयल

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत जल्द ही विकसित देशों की सूची में शामिल होगा। इस दौरान उन्होंने यूपीए की सरकार पर हमला बोला है। पीयूष गोयल ने कहा कि सोनिया गांधी के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार में भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिला और सरकारी नौकरियों में सामान्य युवाओं के साथ भेदभाव किया गया।

By Shahnawaz AliEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Tue, 29 Aug 2023 06:27 PM (IST)
Hero Image
मोदी नेतृत्व में विकसित देशों की सूची में जल्द शामिल होगा भारत- पीयूष गोयल

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत जल्द ही विकसित देशों की सूची में शामिल होगा। भ्रष्टाचार और परिवारवाद से देश को मुक्ति मिली है और उद्योग तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा भारत में जी-20 का आयोजन बड़ी उपलब्धि है।

यूपीए सरकार में भ्रष्टाचार को मिला बढ़ावा

वह मेरठ रोड स्थित एचआरआईटी कॉलेज परिसर में सांसद रोजगार मेले में युवाओं को संबाेधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार में भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिला और सरकारी नौकरियों में सामान्य युवाओं के साथ भेदभाव किया गया। पुरानी व्यस्थाओं को ध्वस्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की टीम ने संवेदनशीलता के साथ व्यवस्था में सुधार किया।

देश भर में सांसद रोजगार मेले के माध्यम से युवाओं को निजी क्षेत्र की कंपनियों के द्वारा रोजगार से जोड़ा जा रहा है। उन्होंने राज्यसभा सदस्य डॉ. अनिल अग्रवाल की पहल को युवाओं के लिए कारगर बताया। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा 2014 से पहले किसी सरकार ने सोचा भी नहीं था, वह मोदी सरकार ने कर दिखाया है। रोजगार अब आपके द्वार तक पहुंच रहा है। उन्होंने युवाओं का भविष्य मोदी सरकार में बताया।

चंद्रयान-3 की सफलता में इसरो के वैज्ञानिकों के साथ ही इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जाता है। लोकसभा चुनाव में यूपी की सभी 80 सीट भाजपा के खाते में जाएंगी। इस मौके पर राज्यसभा सदस्य डा. अनिल अग्रवाल, विधायक अतुल गर्ग, अजीतपाल त्यागी, सुनील शर्मा, क्षेत्रीय अध्यक्ष सतेंद्र शिशोदिया, जिलाध्यक्ष दिनेश सिंघल, महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा, संजीव गुप्ता, देवेंद्र हितकारी, सौरभ जायसवाल आदि मौजूद रहे।

पांच हजार से अधिक हुए पंजीकरण

सांसद रोजगार मेले में अलग-अलग क्षेत्र की 200 से अधिक कंपनियों ने प्रतिभाग किया। नौकरी पाने के लिए पांच हजार से अधिक युवाओं ने पंजीकरण कराया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री पीयूष गाेयल और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मंच पर200 युवाओं को नियुक्ति पत्र प्रदान किए।