Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

34 KM का सफर... 8 स्टेशन, गाजियाबाद में नए रूट पर चलेगी रैपिड ट्रेन; चुनाव से पहले PM मोदी का तोहफा

दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कारिडोर के 17 किमी लंबे अतिरिक्त सेक्शन का आज उद्घाटन होगा। ट्रेन मुरादनगर व मोदीनगर में नार्थ व साउथ स्टेशन पर ठहरेगी। इसके बाद नमो भारत ट्रेन की सेवा 34 किमी के सेक्शन पर निर्बाध रूप से उपलब्ध हो जाएगी। 34 किमी के रूट पर कुल 8 स्टेशन हैं। इस रूट पर रैपिड ट्रेन के संचालन से लोगों के समय की बचत होगी। उन्हें लाभ मिलेगा।

By Vikas Verma Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Tue, 05 Mar 2024 06:01 PM (IST)
Hero Image
PM मोदी दुहाई से मोदीनगर (उत्तर) तक नमो भारत ट्रेन का करेंगे उद्घाटन

जागरण संवाददाता, मोदीनगर। मोदीनगर-मुरादनगर के लोगों के लिए अच्छी खबर है। इस रूट पर बुधवार से नमो भारत ट्रेन दौड़ेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 किमी लंबे इस रूट का वर्चुअल शुभारंभ करेंगे। इसको लेकर लोगों में उत्साह है। तीनों स्टेशनों को फूलाें से सजाया गया है।

2019 में शुरू हुआ था काम

नमो भारत ट्रेन के संचालन से मोदीनगर से गाजियाबाद के बीच की दूरी कुछ ही मिनटों में तय हो सकेगी। लोगों के समय की बचत होगी। उन्हें लाभ मिलेगा। दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर का काम मार्च 2019 से शुरू हुआ था। पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसके प्रायोरिटी सेक्शन का शुभारंभ किया। जिसमें दुहाई तक नमो भारत ट्रेन का संचालन शुरू हुआ।

रोजाना लोग इसपर सफर भी कर रहे हैं। तभी से अगले सेक्शन को शुरू करने पर आरआरटीएस की तैयारी चल रही थी, जिसमें मोदीनगर तक ट्रेन शुरू होनी थी। इसको लेकर दिन-रात काम चला। अब कार्य पूरा हो गया है। बुधवार से मुरादनगर-मोदीनगर के लोगों को नमो भारत ट्रेन की सौगात मिलेगी।

दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कारिडोर के 17 किमी लंबे अतिरिक्त सेक्शन का आज उद्घाटन होगा। ट्रेन मुरादनगर व मोदीनगर में नार्थ व साउथ स्टेशन पर ठहरेगी। नमो भारत ट्रेन की सेवा 34 किमी के सेक्शन पर निर्बाध रूप से उपलब्ध हो जाएगी।

रूट पर हैं कुल आठ स्टेशन

इस रूट पर कुल आठ स्टेशन हैं। साहिबाबाद, गाजियाबाद, गुलधर, दुहाई, दुहाई डिपो, मुरादनगर, मोदीनगर नार्थ और मोदीनगर साउथ। मोदीनगर से बड़ी संख्या में लोग रोजाना गाजियाबाद, साहिबाबाद व इंदिरापुरम नौकरी के लिए जाते हैं। ऐसे में उन्हें रास्ते में जाम में फंसकर परेशान होना पड़ता है। अब नमो भारत ट्रेन शुरू से लोग कुछ ही देर में यह दूरी का तय कर सकेंगे। दुहाई तक ट्रेन शुरू होने के बाद से ही लोग मोदीनगर तक शुरू होने की आस लगाए थे।

यह भी पढ़ें-

Rapid Train: दिल्ली खंड में रैपिड ट्रेन के सभी स्टेशन लगभग तैयार, कब से शुरू होगा ट्रायल; आया बड़ा अपडेट

एक ही कॉरिडोर पर चलेंगी मेरठ मेट्रो और रैपिड ट्रेन, पहला ट्रेनसेट दुहाई NCRTC डिपो पहुंचा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर