Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हिंदू बन मंदिर में प्रवेश कर रहे थे, तभी हुआ शक और फिर...; पुलिस की जांच में खुला बड़ा राज

Ghaziabad News गाजियाबाद में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। हिंदू बनकर मंदिर में प्रवेश कर रहे तीन युवकों को पुलिस ने पकड़ लिया। शक होने पर पुलिस ने उनसे पूछताछ की तो पूरा राज खुल गया। पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि राहुल और नानक सीता और लक्ष्मण का किरदार निभाते हैं जबकि वजीर खां तबला वादन करता है।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Fri, 04 Oct 2024 11:47 AM (IST)
Hero Image
हिंदू बनकर मंदिर में प्रवेश करने के दौरान तीन पकड़े गए। जागरण फोटो

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। पहचान छिपाकर डासना देवी मंदिर में प्रवेश कर रहे तीन मुस्लिमों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि दो आरोपितों के परिवार में सभी के हिंदू नाम रखे हुए हैं।

बताया गया कि मंदिर परिसर में रामलीला के लिए आए कलाकारों के साथ आरोपित आए थे। मंदिर में सुरक्षा सख्त होने के कारण चेकिंग में पकड़े गए। एसीपी वेव सिटी लिपि नगायच के मुताबिक, पकड़े गए आरोपित मथुरा के माट निवासी राहुल और नानक एवं मथुरा के गढ़ी परसोती निवासी वजीर खां हैं।

पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि तीनों रामलीला मंचन में भाग लेकर प्रोग्राम करते हैं। इससे पहले भी उनके पूर्वज इसी तरह रामलीला मंचन में अलग-अलग पात्रों का रोल करते थे। उनके पिता और दादा ने भी हिंदू नाम रख लिए थे। गुरुवार रात डासना देवी मंदिर में रामलीला मंचन के लिए आए थे। आधार कार्ड में भी हिंदू नाम लिखे होने की वजह से पुलिस को राहुल और नानक पर शक नहीं हुआ, लेकिन वजीर खां के आधार कार्ड से पुलिस को शक होने पर पूछताछ की गई।

पुलिस को राहुल और नानक ने बताया कि वह भी मुस्लिम हैं। वजीर को भूरा नाम से पुकारने की वजह से आम बोलचाल में उसके मुस्लिम होने का पता नहीं चलता।

यह भी पढ़ें- Patna News: फतुहा-बख्तियारपुर हाईवे पर भीषण सड़क हादसा, बाइक सवार तीन लोगों की स्पॉट डेथ, परिवार में मचा कोहराम

एसीपी का कहना है कि आरोपितों से पूछताछ की जा रही है। उनके साथ आए अन्य लोगों से भी जानकारी जुटाई जा रही है। डासना देवी मंदिर में महंत ने मुसलिमों के प्रवेश पर रोक लगाई हुई है। पूर्व में भी मंदिर में मुसलिमों के प्रवेश के मामले सामने आए थे। मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद को पुलिस सुरक्षा मिली हुई है।

तीन साल से मंडली आ रही मंदिर 

डासना देवी मंदिर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहती है। 24 घंटे पुलिसकर्मियों का पहरा मंदिर परिसर में रहता है। श्री आदर्श रामलीला कमेटी की ओर से मंदिर परिसर में तीन साल से मथुरा से मंडली रामलीला मंचन के लिए बुलाए जाते हैं। बुधवार को भी रामलीला मंचन के लिए मथुरा से कलाकार आए थे। पुलिस ने सभी की जांच की। वजीर खां पर शक होने पर पुलिस ने उससे पूछताछ की तो पता चला कि राहुल और नानक भी मुसलिम हैं।

सीता-लक्ष्मण का किरदार निभाते हैं आरोपित

पूछताछ में सामने आया है कि राहुल और नानक सीता और लक्ष्मण का किरदार निभाते हैं। जबकि वजीर खां तबला वादन करता है। पुलिस की टीम ने मथुरा जाकर जांच की तब सामने आया कि राहुल और नानक के परिवार में सभी लोगों के नाम हिंदू रखे हुए हैं। पुलिस मान रही है कि यह कृत्य धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला है। पुलिस मामले में जांच का दायरा बढ़ा रही है।

यह भी पढ़ें- Amethi Murder Case: बदमाशों ने शि‍क्षक को तीन, पत्नी को दो और बेट‍ियों को मारी थी एक-एक गोली, डॉक्‍टरों ने न‍िकाली 7 गोल‍ियां

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें