Move to Jagran APP

Ghaziabad Crime: पुलिसकर्मियों ने मंगेतर को पीटकर युवती से की छेड़छाड़, एक हजार रुपये लेकर छोड़ा

पीड़िता ने शिकायत में बताया था कि वह 16 सितंबर को बुलंदशहर में रहने वाले अपने मंगेतर के साथ गाजियाबाद में घूमने आई थी। दोनों साईं भवन में बैठे थे। वहीं पर बाइक पीआरवी आकर रुकी। पुलिसकर्मियों ने आते ही उनके मंगेतर को थप्पड़ मारा।‌ जेल भेजने की धमकी देते हुए 10 हजार रुपये मांगे। पुलिस ने कहा कि पीड़िता के बयान व छानबीन कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

By Ayush GangwarEdited By: Abhishek TiwariPublished: Sun, 01 Oct 2023 09:47 AM (IST)Updated: Sun, 01 Oct 2023 09:47 AM (IST)
पुलिसकर्मियों ने मंगेतर को पीटकर युवती से की छेड़छाड़, एक हजार रुपये लेकर छोड़ा

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। महानगर का दर्जा मिल गया और गाजियाबाद में कमिश्नरेट प्रणाली भी लागू हो गई, मगर पुलिसकर्मी अपना रवैया बदलने को तैयार नहीं है। साईं उपवन में युवती व उसके मंगेतर को बाइक पीआरवी के पुलिसकर्मियों ने एक युवक संग मिलकर प्रताड़ित किया।

मंगेतर को थप्पड़‌ मारे और युवती से अश्लीलता कर संबंध बनाने को कहा। तीन घंटे तक उन्हें परेशान किया और एक हजार रुपये पेटीएम करवाने के बाद छोड़ा। इसके बाद भी पुलिसकर्मी नहीं माने और पीड़िता फोन किया।

तंग आकर उसने पुलिस को शिकायत दी। एसीपी कोतवाली निमिष पाटील ने बताया कि बाइक पीआरवी पर तैनात होम गार्ड राकेश कुमार, सिपाही दिगंबर व अन्य व्यक्ति के खिलाफ नगर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कर की गई है।

बिसरख की रहने वाली पीड़िता ने अपनी शिकायत में बताया था कि वह 16 सितंबर को बुलंदशहर में रहने वाले अपने मंगेतर के साथ गाजियाबाद में घूमने आई थी। दोनों साईं भवन में बैठे थे। वहीं पर बाइक पीआरवी आकर रुकी। पुलिसकर्मियों ने आते ही उनके मंगेतर को थप्पड़ मारा।‌

Also Read-

Ghaziabad: पौने दो मिनट में कुंडा तोड़कर एक घंटे तक शराब पीते हुए की चोरी, नकदी सहित लाखों का सामान उड़ा ले गये

पुलिसकर्मी ने तीन घंटे तक किया अपमानित

जेल भेजने की धमकी देते हुए 10 हजार रुपये मांगे। पुलिसकर्मी तीन घंटे तक उन्हें अपमानित करते रहे।‌ उनके साथ मौजूद तीसरा व्यक्ति का रहा था कि बुरे फंसोगे तुम लोग। कम से कम पांच-छह लाख रुपए देने पड़ेंगे। राकेश कुमार बार-बार उनसे अश्लील हरकत कर रहा था और संबंध बनाने का दबाव बना रहा था।‌

वह लगातार उन्हें गलत तरह से छू रहा था। पीड़िता का कहना है कि वे दोनों पुलिसकर्मियों के सामने कभी हाथ जोड़ते तो कभी उनके पैर पकड़कर माफी मांगते रहे, लेकिन वे नहीं माने।

तीन घंटे तक मिन्नत करते रहे, जिसके बाद पीड़िता के पेटीएम से एक हजार रुपये लिए और दोनों के मोबाइल नंबर व पता नोट कर कहा कि जल्दी यहां से भाग जाओ। अगर किसी को कुछ बताया तो जेल भिजवा देंगे।

कॉल कर फिर से धमकाया तो...

19 सितंबर को राकेश कुमार ने उन्हें कॉल कर फिर से धमकाया। तंग होकर पीड़िता ने डीसीपी नगर निपुण अग्रवाल से शिकायत की। उन्होंने एसीपी कोतवाली निमिष पाटील को जांच दी‌। आरोपित पुलिसकर्मियों को एसीपी ने बुलाया। शिकायत के बारे में पता चलते ही राकेश व दिगंबर 22 सितंबर की रात उनके घर पहुंचे और एक हजार रुपये लौटा दिए।

एसीपी ने बताया कि दोनों पुलिसकर्मियों को पूर्व में ही निलंबित कर इनके खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी गई है। इनसे पूछताछ कर तीसरे व्यक्ति की भी पहचान की जा रही है। पीड़िता के बयान व छानबीन कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.