Move to Jagran APP

Ghaziabad Power Cut: गाजियाबाद के इस इलाके में छह घंटे बिजली रहेगी बंद, विभाग ने बताई वजह

गाजियाबाद की प्रताप विहार की माता कॉलोनी और सेक्टर 11 में विद्युत आपूर्ति सोमवार को छह घंटे बंद रहने से परेशानी झेलनी पड़ सकती है। गाजियाबाद के प्रताप विहार में सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक माता कॉलोनी और सेक्टर 11 में बिजली आपूर्ति बंद रहेगी। विद्युत सुधार कार्य के लिए यह कदम उठाया जा रहा है। शिकायत के लिए टोल-फ्री नंबर 1800-180-8752 पर संपर्क कर सकते हैं।

By Shahnawaz Ali Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Mon, 14 Oct 2024 09:03 AM (IST)
Hero Image
बिजली आपूर्ति बंद होने से उपभोक्ताओं को परेशानी झेलनी पड़ेगी। प्रतीकात्मक तस्वीर

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। सोमवार (14 अक्टूबर) को प्रताप विहार की माता कॉलोनी और सेक्टर 11 में विद्युत आपूर्ति सुबह 10 से शाम चार बजे तक बंद रहेगी। उक्त जानकारी देते हुए प्रताप विहार के विद्युत उप खंड अधिकारी रमेश चंद ने बताया कि विद्युत सुधार कार्य के लिए शटडाउन लिया जाएगा।

उपभोक्ताओं को उनके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एसएमएस के माध्यम से इस संबंध में सूचना दी गई है। यह कार्य जल्दी और कुछ देर में भी खत्म हो सकता है। विद्युत संबंधी जरूरी कार्य इससे पूर्व पूरे कर लें ताकि किसी तरह की समस्या न हो। उन्होंने बताया कि एक-एक फीउर और ट्रांसफार्मर पर बीच-बीच में विद्युत आपूर्ति की जाएगी। ताकि उपभोक्ताओं को समस्या न हो।

बिजली संबंधी शिकायत दर्ज करने और सामान्य पूछताछ के लिए उपभोक्ता टोल-फ्री नंबर टोल-फ्री नंबर 1800-180-8752 संपर्क कर सकते हैं। यह नंबर 24 घंटे शिकायत के लिए चालू रहता है।

ये भी पढ़ें-

UPPCL: यूपी में बिजली चोरी रोकने के लिए विभाग ने कसी कमर, घरों पर लगेंगे स्मार्ट मीटर

पीएम सूर्यघर बिजली योजना में लापरवाही न बरते अधिकारी- डीएम

कलक्ट्रेट सभागार में डीएम इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में पीएम सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना की जिला स्तरीय समिति की बैठक हुई। डीएम ने बैठक में समीक्षा करते हुए पंजीकृत वेंडर, बैंक मैनेजर, विद्युत विभाग के अभियंताओं से कहा कि यह प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक है और इसका लाभ जिले के अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाना चाहिए।

उन्होने लीड बैंक प्रबंधक बुधराम को निर्देश दिए कि योजना का लाभ उठाने के लिए आवेदक द्वारा लोन के लिए किए गए आवेदनों पर बैंको के माध्यम से जल्द ऋण उपलब्ध कराने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

बैठक के दौरान वेंडर ने योजना को जिले में क्रियान्वित करने में आ रही समस्याओं को डीएम के सामने रखा, जिसका संज्ञान लेते हुए डीएम ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वेंडर को जो समस्याएं आ रही हैं उनका शीघ्र निस्तारण कराया जाए, ताकि जिले में अधिक से अधिक लोग पीएम सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना से लाभान्वित हो सके।

एक सप्ताह में पेश करें रिपोर्ट

विद्युत विभाग के अधिकारियों ने कहा कि नेट मीटर के संबंध में आने वाली समस्या का निस्तारण एक सप्ताह के अंदर करा दिया जाएगा। इससे पूर्व फाईलों में आने वाली शिकायतों एवं समस्याओं का निस्तारण तीन दिन के अंदर किया जाएगा। डीएम ने कहा कि पीएम सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना से संबंधित विद्युत विभाग की प्रगति रिपोर्ट यूपी नेडा अधिकारी प्रत्येक सप्ताह के अंतिम कार्य दिवस शनिवार या शुक्रवार को पेश करें।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें