Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गाजियाबाद में नमो भारत ट्रेन के चलते प्रॉपर्टी में बूम, तीन महीने में बिके इतने फ्लैट

नमो भारत ट्रेन प्रोजेक्ट जैसे-जैसे चरणबद्ध तरीके से परवान चढ़ रहा है। वैसे-वैसे जिले की प्रॉपर्टी में बूम बढ़ रहा है। पहले आओ-पहले पाओ की तर्ज पर निकाली गई स्कीम में तीन माह में 151 फ्लैट बिक चुके हैं। बिकने वाले फ्लैटों में सबसे ज्यादा मधुबन-बापूधाम योजना के हैं व कुछ चंद्रशिला आवास योजना कोयल एंक्लेव इंद्रप्रस्थ योजना व संजयपुरी के हैं।

By Vivek Tyagi Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Sun, 14 Jan 2024 10:31 AM (IST)
Hero Image
गाजियाबाद में नमो भारत ट्रेन के चलते प्रॉपर्टी में बूम

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। नमो भारत ट्रेन प्रोजेक्ट जैसे-जैसे चरणबद्ध तरीके से परवान चढ़ रहा है। वैसे-वैसे जिले की प्रॉपर्टी में बूम बढ़ रहा है। पहले आओ-पहले पाओ की तर्ज पर निकाली गई स्कीम में तीन माह में 151 फ्लैट बिक चुके हैं। बिकने वाले फ्लैटों में सबसे ज्यादा मधुबन-बापूधाम योजना के हैं व कुछ चंद्रशिला आवास योजना, कोयल एंक्लेव, इंद्रप्रस्थ योजना व संजयपुरी के हैं।

जीडीए अपर सचिव सीपी त्रिपाठी ने बताया कि नमो भारत ट्रेन प्रोजेक्ट से गाजियाबाद जिले की प्रॉपर्टी में जबरदस्त बूम आया है। मधुबन-बापूधाम के फ्लैट नमो भारत ट्रेन के दुहाई स्टेशन से मात्र 500 मीटर की दूरी पर और पेरिफेरल हाइवे से 15 मिनट की दूरी पर हैं व यहां जीडीए कार्यालय बनना प्रस्तावित है।

Also Read-

Ghaziabad News: करदाताओं की जेब पर पड़ेगा भार, डीएम सर्किल रेट के आधार पर तय होगी संपत्ति कर की दर

700 फ्लैटों की योजना हुई है लांच

ऐसे में यहां फ्लैट खरीदना लोग फायदे का सौदा समझ रहे हैं। यही कारण है कि मधुबन-बापूधाम योजना के फ्लैटों के लिए लोगों का रुझान ज्यादा है। जीडीए ने यहां विभिन्न श्रेणी के 700 फ्लैटों की योजना लांच की है। अपर सचिव ने बताया कि बेहतरीन लोकेशन पर फ्लैट खरीदने का इससे अच्छा मौका लोगों को कभी नहीं मिलेगा।

कोयल एंक्लेव में 479, इंद्रप्रस्थ योजना में 396, संजयपुरी मोदीनगर में 44 ईडब्ल्यूएस फ्लैट व चंद्रशिला आवास योजना में 36 फ्लैट खरीदने का लोगों के पास अच्छा मौका है। कोयल एंक्लेव व इंद्रप्रस्थ योजना के फ्लैट दिल्ली के नजदीक है व हिंडन हवाई अड्डे से दो किलोमीटर की दूरी पर है।

वहीं संजयपुरी के फ्लैट नमो भारत ट्रेन के मोदीनगर उत्तरी स्टेशन से 15 मिनट की दूरी पर हैं और चंद्रशिला योजना पुराना बस अड्डा, नया गाजियाबाद मेट्रो स्टेशन, डीएम आफिस व पुलिस कमिश्नर आफिस के नजदीक हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर