Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad News: यूपी गेट से हटाए गए प्रदर्शनकारियों ने शुरू किया आमरण अनशन, जानिए क्या है इनकी मांग

रविवार को जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर यूपी गेट पर धरने पर बैठे लोगों को रविवार रात करीब साढ़े दस बजे पुलिस ने बल प्रयोग कर हटा दिया था। पुलिस ने यूपी गेट से हटाए सभी प्रदर्शनकारियों को पुलिस लाइन भेज दिया था और सोमवार सुबह साढ़े चार बजे छोड़ दिया।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavUpdated: Mon, 30 Oct 2023 09:47 AM (IST)
Hero Image
यूपी गेट से हटाए गए प्रदर्शनकारियों ने शुरू किया आमरण अनशन।

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद। जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर यूपी गेट पर धरने पर बैठे लोगों को रविवार रात करीब साढ़े दस बजे पुलिस ने बल प्रयोग कर हटा दिया था। पुलिस ने यूपी गेट से हटाए सभी प्रदर्शनकारियों को पुलिस लाइन भेज दिया था और सोमवार सुबह साढ़े चार बजे छोड़ दिया। 

पुलिस की इस कार्रवाई से नाराज प्रदर्शनकारियों ने सोमवार सुबह काफी भारी संख्या में लाजपात नगर के सामुदियक भवन पहुंचे और आमरण अनशन पर बैठ गए। 

लोगों का कहना है कि जब तक उन्हें कानून बनाने का आश्वासन नहीं मिलेगा तब तक वह अनशन पर बैठे रहेंगे।जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के अध्यक्ष अनिल चौधरी का कहना है कि वह यहां पर हस्ताक्षर अभियान जारी रखेंगे और प्रधानमंत्री से मिलने की मांग उनकी बनी रहेगी।

यह भी पढ़ें: गाजियाबाद में चलते ऑटो से छात्रा से मोबाइल छीनने वाला झपटमार मुठभेड़ में ढेर, वारदात के 50 घंटे बाद कीर्ति की मौत