Move to Jagran APP

सुविधा: होली के बाद दिल्ली से बिहार के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन, जानें कब और किस रूट पर होगा संचालन

रेलवे 22-26 मार्च तक गया-दिल्ली के बीच एक विशेष ट्रेन चलाएगा। जिससे होली के बाद इस रूट पर आने-जाने वाले लोगों के लिए फायदा मिलेगा। यह ट्रेन दो चक्कर लगाएगी जो यूपी-बिहार के अन्य शहरों में भी रुकेगी।

By Geetarjun GautamEdited By: Updated: Wed, 16 Mar 2022 02:41 PM (IST)
Hero Image
गया-दिल्ली के बीच होली के बाद चलेगी विशेष ट्रेन।

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। होली के पर्व पर दिल्ली-गाजियाबाद से बिहार जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। रेलवे ने लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए एक स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है, जो दिल्ली और गया के बीच दो-दो चक्कर लगाएगी। इससे यात्रियों को होली के बाद वापस आने के लिए परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी।

22-26 मार्च के बीच यह ट्रेन दोनों दिशाओं में दो-दो फेरे लगाएगी। गाजियाबाद व नोएडा के साथ आसपास के क्षेत्र में रहने वाले यात्रियों को विशेष सहूलियत मिलेगी, क्योंकि यह ट्रेन गाजियाबाद भी रुकेगी।

उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि गया से यह ट्रेन 22 और 25 मार्च को सुबह 7:10 बजे प्रस्थान कर उसी तारीख को रात में 11:35 बजे पुरानी दिल्ली पहुंचेगी। वापसी में पुरानी दिल्ली से यह विशेष ट्रेन 23 और 26 मार्च को सुबह 8:10 बजे अपनी यात्रा शुरू करेगी और रात 11 बजे गया पहुंचेगी। मार्ग में यह विशेष ट्रेन जियाबाद, कानपुर, प्रयागराज, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन, सासाराम और डेहरी आन-सोन स्टेशनों पर दोनों दिशाओं में ठहरेगी।