Move to Jagran APP

RapidX ट्रेन के टिकट का दाम उद्घाटन से 72 घंटे पहले हो सकता है तय, ऐसे यात्रियों को मिलेगी विशेष रियायत

RAPIDX Inauguration से 48-72 घंटे पहले टिकट के दाम घोषित कर दिए जाएंगे। अभी टिकट के दाम तय करने के लिए मंथन चल रहा है। यात्री रोजाना रैपिडएक्स ट्रेन में सफर करेंगे उनके लिए टिकट के दाम में छूट की सुविधा भी एनसीआरटीसी द्वारा दी जा सकती है। इसके चलने से महज 10 से 12 मिनट में ही मुरादनगर से साहिबाबाद पहुंच जाएंगे।

By Abhishek SinghEdited By: Abhishek TiwariPublished: Sat, 14 Oct 2023 03:33 PM (IST)Updated: Sat, 14 Oct 2023 03:37 PM (IST)
उद्घाटन से 72 घंटे पहले तय हो सकते हैं RapidX ट्रेन के टिकट के दाम

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। यात्रियों के लिए रैपिडएक्स ट्रेन (RapidX Train) का परिचालन जल्द शुरू करने की तैयारी है, लेकिन अब तक टिकट के दाम तय नहीं किए गए हैं।

टिकट के दाम तय करने के लिए मंथन चल रहा है। उम्मीद है कि रैपिडएक्स ट्रेन के उद्घाटन से 48-72 घंटे पहले टिकट के दाम घोषित कर दिए जाएंगे।

रैपिडएक्स ट्रेन में छह कोच हैं। इनमें से पांच स्टैंडर्ड और एक प्रीमियम कोच है। प्रीमियम कोच में सफर करने पर किराया अधिक देना होगा। यात्रियों को टिकट गुलधर और दुहाई स्टेशन पर प्रथम तल पर मिलेगा। वहां पर उनके लिए टिकट मशीन और टिकट काउंटर बनाए गए हैं।

रोज यात्रा करने वालों को मिलेगी किराए में रियायत

टिकट मिलने के बाद दूसरे तल पर जाकर यात्री रैपिडएक्स ट्रेन में सफर कर सकेंगे। इसके अलावा जो यात्री रोजाना रैपिडएक्स ट्रेन में सफर करेंगे, उनके लिए टिकट के दाम में छूट की सुविधा भी एनसीआरटीसी द्वारा दी जा सकती है।

Also Read-

RapidX Train: पालतू पशु ले जाने पर रोक, स्टेशन पर शराब पीने पर भी प्रतिबंध; यहां जानिए सभी नियम

रैपिडएक्स चलने के बाद तेज गति से दौड़ेगा उद्योगों का पहिया

साहिबाबाद रैपिडएक्स स्टेशन का स्थान औद्योगिक क्षेत्र साइट चार से सटा हुआ है। यहां से आनंद औद्योगिक क्षेत्र दो किलोमीटर, राजेंद्र नगर औद्योगिक क्षेत्र तीन किलोमीटर है। इन सभी औद्योगिक क्षेत्रों में तीन हजार से अधिक औद्योगिक इकाइयां पंजीकृत है।

मुरादनगर से साहिबाबाद पहुंचने में लगेंगे कितने मिनट?

औद्योगिक इकाइयों में कारीगर और कामगारों की किल्लत बनी रहती है। किल्लत की एक वजह बस का अधिक किराया भी है। बस से समय भी अधिक लगता है। अब रैपिडएक्स चालू होने से इकाइयों में मोदीनगर, मुरादनगर, दुहाई के गांवों से लोगों को यहां नौकरी करना आसान हो जाएगा। वह महज 10 से 12 मिनट में ही मुरादनगर से साहिबाबाद पहुंच जाएंगे।

यात्रा भी सस्ती रहेगी। औद्योगिक इकाइयों में कामगार और कारीगरों की किल्लत नहीं रहेगी। इससे उत्पादन में इजाफा होगा। पहले अधिक गति से उद्योगों का पहिया दौड़ेगा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.