Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली-NCR में नौकरी करने का सुनहरा मौका, 15 हजार पदों पर होगी भर्ती; यहां करें आवेदन

अगर आप दिल्ली-एनसीआर में नौकरी करने की चाहत रखते हैं तो यह जानकारी आपके काम की है। दरअसल युवाओं को निजी कंपनियों में नौकरी दिलाने के लिए सितंबर में गाजियाबाद में रोजगार मेला लगेगा। इसमें सौ से अधिक कंपनियों में 15 हजार से अधिक रिक्त पदों पर साक्षात्कार के माध्यम से नियुक्त होगी। नौकरी के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए प्रशासन द्वारा क्यूआर कोड जारी किया गया है।

By Abhishek Singh Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Mon, 02 Sep 2024 04:03 PM (IST)
Hero Image
नौकरी के लिए क्यूआर कोड के माध्यम से कराएं पंजीकरण।

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। दिल्ली-एनसीआर की सौ से अधिक प्राइवेट कंपनियों में लगभग 15 हजार रिक्त पदों पर भर्ती करने के लिए जल्द ही गाजियाबाद में रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा।

रामलीला मैदान में लगेगा मेला

यह मेला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सितंबर महीने में गाजियाबाद आगमन पर घंटाघर स्थित रामलीला मैदान में लगाने की तैयारी है।

क्यूआर कोड से करें पंजीकरण

नौकरी के लिए अभ्यर्थियों को क्यूआर कोड के माध्यम से पंजीकरण कराना आवश्यक है। जिला प्रशासन ने क्यूआर कोड जारी कर दिया है।

सितंबर में मिलेगा मौका

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सितंबर माह के पहले सप्ताह में गाजियाबाद आ सकते हैं। उनके आगमन को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। इसके अलावा विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी मुख्यमंत्री द्वारा किया जाएगा, परियोजनाओं को सूचीबद्ध करने का कार्य किया जा रहा है।

बेरोजगारों को मिलेगी नौकरी

गाजियाबाद आगमन पर मुख्यमंत्री सरकारी योजना के तहत पात्र विद्यार्थियों को टैबलेट, स्मार्टफोन वितरित करेंगे। चयनित पात्रों को लोन भी दिया जाएगा। इसके अलावा वृहद स्तर पर रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा, जिससे बेरोजगारों को नौकरी मिल सके।

सौ से ज्यादा कंपनियों से किया गया संपर्क

इसके लिए सौ से अधिक कंपनियों से संपर्क किया गया है, जो रिक्त पदों पर साक्षात्कार के माध्यम से अभ्यर्थियों को कंपनी में नियुक्ति देंगी।

कौन कर सकता है आवेदन?

जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी पीयूष राय ने बताया कि यदि कोई व्यक्ति रोजगार मेले में प्रतिभाग कर नौकरी के लिए आवेदन करना चाहता है तो उसको क्यूआर कोड के माध्यम से अपना पंजीकरण कराना होगा।

ये भी पढ़ें-

गाजियाबाद में GDA का 239 करोड़ बकाया, 5 हजार से ज्यादा डिफॉल्टरों के घर पहुंचेगी टीम; रद हो सकता है आवंटन

गाजियाबाद में फ्लैट खरीदने का मौका, GDA की 'पहले आओ-पहले पाओ' स्कीम लॉन्च; पढ़ें पूरी डिटेल