Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मणिपाल अस्पताल के तीन चिकित्सकों के खिलाफ केस दर्ज, ऑपरेशन थियेटर में हुई थी युवती की मौत

Manipal Hospital में उपचार के दौरान युवती की मौत के मामले में तीन चिकित्सकों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है। आरोप है कि युवती की रीढ़ की हड्डी में शिकायत बताकर भर्ती कराया गया था। इसके बाद चिकित्सकों ने ऑपरेशन के दौरान लापरवाही की जिससे युवती की मौत हो गई।

By tripathi aditya Edited By: Kapil Kumar Updated: Wed, 31 Jul 2024 04:56 PM (IST)
Hero Image
अस्पताल में उपचार के दौरान युवती की मौत। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। मणिपाल अस्पताल (Manipal Hospital) में उपचार के दौरान युवती की मौत पर उसके पिता ने अस्पताल के चिकित्सकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोप है कि अस्पताल में गलत ऑपरेशन के कारण उनकी पुत्री की मौत हुई है।

प्रिया की रीढ़ की हड्डी में बताई थी परेशानी

विश्वास नगर में रहने वाले राजवीर सिंह ने बताया कि उनकी बेटी प्रिया वर्मा 18 अक्टूबर को मामूली परेशानी होने पर उपचार के एनएच- नौ पर लैंडक्राफ्ट गोल्फ लिंक सोसायटी के पास स्थित मणिपाल अस्पताल गई। वहां न्यूरोसर्जन डॉ. गजेंद्र सिंह सिंधू ने धन उगाही के उद्देश्य से प्रिया की रीढ़ की हड्डी में परेशानी बताई।

अक्टूबर 2023 का है मामला

इसके बाद 20 अक्टूबर 2023 को ऑपरेशन के लिए उसको अस्पताल में भर्ती किया और गलत दवाएं देने और ऑपरेशन में लापरवाही के कारण प्रिया की तबीयत बिगड़ गई और ऑपरेशन थियेटर में ही उसकी मृत्यु हो गई।

यह भी पढ़ें- Thane: पेटदर्द के इलाज के लिए अस्पताल आई 13 वर्षीय मासूम निकली गर्भवती, नेपाल से भारत आए परिवार ने दर्ज करवाया मामला

तीन चिकित्सकों के खिलाफ दर्ज की गई रिपोर्ट

आरोप है कि ऑपरेशन के दौरान डॉ. गजेंद्र सिंह सिंधू, डॉ. अजय शर्मा, डॉ. पवन कुमार व उनकी टीम ने लापरवाही की। जिनके पास अनुभव की कमी है। तीनों चिकित्सकों के खिलाफ शिकायत के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें- सरकार सिस्टम और संस्कृति... किसी को नहीं बख्शा, दिल्ली HC ने कोचिंग मौत मामले में हर दलील पर दागे सवाल