Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गाजियाबाद के शोरूम से तीन करोड़ की ब्रांडेड घड़ियां चोरी, दो पुलिस चौकी के बीच में चोरों ने तोड़ा शटर

Ghaziabad Watches Showroom Robbery इंदिरापुरम में शोरूम का शटर उठाकर तीन करोड़ की घड़ियां चोर ले गए। चोरों ने शोरूम में महंगी घड़ियों पर ही हाथ साफ किया। आठ से 10 युवकों ने चोरी को अंजाम दिया। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। चोरी हुई घड़ियोंं की कीमत तीन करोड़ रुपयों से ज्यादा बताई जा रही है। मामले में पुलिस जांच कर रही है।

By prabhat pandey Edited By: Geetarjun Updated: Sun, 11 Aug 2024 11:28 PM (IST)
Hero Image
शोरूम के कैमरे में चोरी करते चोर हुए कैद।

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। इंदिरापुरम कोतवाली क्षेत्र में सीआईएसएफ रोड पर दो पुलिस चौकी के बीच में एक घड़ी शोरूम का शटर उठाकर चोर अंदर घुस गए। करीब आधे घंटे में तीन करोड़ की घड़ियां चोरी कर फरार हो गए। आठ से 10 युवकों ने चोरी को अंजाम दिया। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है।

सुबह शोरूम संचालक के बेटे ने मोबाइल पर देखा तो चोरी का पता चला। उनकी शिकायत पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

ब्रांडेड घड़ियों का है शोरूम

नोएडा सेक्टर-19 के श्याम सुंदर गुप्ता का इंदिरापुरम के सीआईएसएफ रोड पर साईं क्रिएशन के नाम से ब्रांडेड घड़ियों का शोरूम है। रोज की तरह वह शनिवार रात को बंद कर घर चले गए। रविवार सुबह करीब 11 बजे उनके बेटे ने मोबाइल पर सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखी तो पता चला कि शोकेश में और काउंटर में रखी महंगी घड़ियां गायब हैं। मुख्य शटर उठा हुआ था।

पुलिस कंट्रोल को दी सूचना

उन्होंने शोरूम के प्रबंधक को जानकारी दी और कहा कि किसी भी सामान को हाथ न लगाएं। उन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी और खुद शोरूम पर पहुंच गए। सूचना पर सहायक पुलिस आयुक्त इंदिरापुरम स्वतंत्र कुमार सिंह, इंदिरापुरम कोतवाली प्रभारी जितेंद्र दीखित पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। जांच पड़ताल शुरू की।

तीन करोड़ की घड़ियां चोरी

श्याम सुंदर ने बताया कि चोरों ने सभी महंगी घड़ियों को ही चोरी किया। पांच बैग में भरकर अपने साथ ले गए। एक बैग, ब्रैसलेट और एक गले की माला अंदर ही गिर गई। पुलिस ने सभी को कब्जे में ले लिया है। उनकी शिकायत पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। उन्होंने बताया कि चोरी हुई घड़ियों की कीमत करीब ढाई से तीन करोड़ रुपये के बीच है।

41 मिनट तक खंगाला शोरूम

पीड़ित श्याम सुंदर ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने फॉरेंसिक टीम को जांच के लिए मौके पर बुलाया। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई। जिसमें दिख रहा है कि करीब 10 युवक शटर के पास आकर लाइन से बैठ गए हैं। सभी सफेद कपड़े में पहने हैं। एक चादर लटका लेते हैं। उसके बाद शटर को बाहर की ओर खींचते हैं।

सुबह 3.41 मिनट पर दो चोर शटर खींचने के बाद जगह बनाकर अंदर घुए गए हैं। अंदर घुसे चोरों ने चेहर पर मास्क लगाया हुआ था। एक ने टोपी भी लगाई हुई थी। दोनों आराम से महंगी घड़ियों को अपने साथ लाए हुए बैग में रख रहे हैं। 4.23 बजे बाहर बैठे उनके साथियों ने शटर बजाया तो दोनों बाहर निकल गए।

पैदल थे बदमाश, एक संदिग्ध कार फुटेज में कैद

पुलिस जांच में सामने आया है कि चोरों की उम्र करीब 25 वर्ष के आसपास है। वह सभी घटना को अंजाम देने के लिए पैदल ही आए थे। शोरूम के बाहर एक कार करीब तीन मिनट तक खड़ी हुई थी। इसके बाद वह कार चली गई। तब आरोपितों ने शटर उठाकर चोरी को अंजाम देना शुरू किया है। पुलिस ने घटना स्थल से पहले और सीआईएसएफ कट तक रविवार शाम को करीब 50 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली है।

ये भी पढ़ें- Ghaziabad News: बारिश के बाद जलभराव ऐसा कि नहीं दिखा नाला, डूबा युवक; तलाश जारी

घड़ी के शोरूम का शटर उठाकर चोरी की सूचना मिली थी। रिपोर्ट दर्ज कर तीन टीमों का गठन कर जांच शुरू कर दी गई है। घटना स्थल और उसके आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही हैं। जल्द चोरों को पकड़कर घटना का राजफाश किया जाएगा। -स्वतंत्र कुमार सिंह, सहायक पुलिस आयुक्त, इंदिरापुरम।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर