Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

देह व्यापार का पर्दाफाश: पीजी में इस हालत में मिली महिलाएं, आपत्तिजनक चीजें बरामद; कैसे कर रहे थे गंदे काम का धंधा?

Ghaziabad News गाजियाबाद की साहिबाबाद पुलिस ने देह व्यापार का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने मौके से पीजी संचालक और चार महिलाओं को गिरफ्तार किया। पुलिस की जांच में पता चला कि काम दिलाने के बहाने महिलाएं यहां आई थीं। उनके आपत्तिजनक वीडियो बनाकर ब्लैकमेल कर देह व्यापार कराया जा रहा था। पढ़िए आखिर देह व्यापार का पूरा मामला क्या है?

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Tue, 27 Aug 2024 10:29 PM (IST)
Hero Image
साहिबाबाद में देह व्यापार का पर्दाफाश हुआ है। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद (गाजियाबाद)। गाजियाबाद के साहिबाबाद में कोतवाली क्षेत्र के राजेंद्र नगर में पीजी की आड़ में चल रहे देह व्यापार का पुलिस ने मंगलवार शाम को पर्दाफाश किया है। पुलिस ने मौके से एक महिला और पुरुष संचालक को गिरफ्तार किया है। चार महिलाओं को रेस्क्यू कराया है।

जानकारी के अनुसार, शिकायत मिलने पर ग्राहक बनकर पुलिस कर्मी को मौके पर भेजा गया था। पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है। मौके से आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है।

पुलिस के अनुसार, काम दिलाने के बहाने चारों महिलाएं यहां आई थीं। उनके आपत्तिजनक वीडियो बनाकर ब्लैकमेल कर देह व्यापार कराया जा रहा था।

राजेंद्र नगर में एजीपीजी के नाम से हॉस्टल है। मंगलवार को पुलिस को सूचना मिली कि यहां पर देह व्यापार चल रहा है। सूचना पर सहायक पुलिस आयुक्त साहिबाबाद रजनीश कुमार उपाध्याय और कोतवाली प्रभारी निरीक्षक योगेंद्र सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। एक कांस्टेबल को पहले जांच के लिए अंदर भेजा। जिसके बाद देह व्यापार का पूरा मामला खुलकर सामने आया।

यह भी पढ़ें- Amroha News: दुष्कर्म के बयान से पलटी नर्स, डा. बिलाल पर धमकाने की चार्जशीट; महिला पर ब्लैकमेलिंग का केस

पुलिस ने मौके से प्रबंधक, संचालिका और दो पुरुष ग्राहकों को दबोच लिया। चार महिलाओं को रेस्क्यू कराया। उन्होंने पूछताछ में बताया कि डीएलएफ की रहनी वाली महिला ने किराए पर यह हॉस्टल एक माह पूर्व ही लिया था। उसने चारों महिलाओं को नौकरी के नाम पर यहां बुलाया था। उनके आपत्तिजनक वीडियो और फोटो बनवा लिए। फिर उन्हें प्रसारित करने की धमकी देकर जबरन देह व्यापार कराने लगी।

यह भी पढ़ें- हरिद्वार में शर्मनाक करतूत: पूजा के बहाने नौ साल की बच्‍ची को घर ले गया दरिंदा, की गंदी हरकत

पुलिस ने मौके से छह मोबाइल, आपत्तिजनक सामग्री समेत अन्य सामान बरामद किया है। पुलिस की ओर से मामले में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस मकान मालिक की जानकारी कर रही है।

व्हाट्सएप पर करते थे ग्राहकों से संपर्क

पुलिस की जांच में सामने आया है कि संचालिका के मोबाइल पर कई युवतियों की तस्वीरें मिली हैं। जो कई नंबरों पर भेजी गई थीं। कई नंबरों पर बातचीत भी पुलिस को मिली है। व्हाट्सएप पर ही समूह बनाकर ग्राहकों को यहां बुलाती थी। पुलिस जांच कर रही है कि देह व्यापार के धंधे में और कितने लोग शामिल हैं।

हॉस्टल में देह व्यापार चलने की सूचना मिली थी। छापा मारकर महिला संचालिका और प्रबंधक मनजीत व दो ग्राहकों को पकड़ा गया है। चार महिलाओं को रेस्क्यू कराया गया है। पुलिस की ओर से रिपोर्ट दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। - रजनीश कुमार उपाध्याय, सहायक पुलिस आयुक्त, साहिबाबाद

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर