Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

समाजवादी छात्रसभा ने NTA बर्खास्त कर दोबारा NEET कराने की मांग, अखिलेश यादव ने भी उठाए सवाल

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी नीट की परीक्षा कराने वाली एजेंसी एनटीए पर सवाल खड़े किए थे लेकिन सरकार की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई। 14 जून की बजाय लोकसभा चुनाव परिणाम के दिन चार जून को नीट परिणाम घोषित कर दिया गया। ऐसे में एजेंसी द्वारा लाखों विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है।

By Deepa Sharma Edited By: Sonu Suman Updated: Mon, 24 Jun 2024 06:29 PM (IST)
Hero Image
समाजवादी छात्रसभा ने NTA बर्खास्त कर दोबारा NEET कराने की मांग

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। समाजवादी छात्रसभा ने सोमवार को एनटीए को बर्खास्त करने के साथ नीट दोबारा कराने की मांग की। पेपर लीक का विरोध करते हुए छात्रसभा के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया और राष्ट्रपति के नाम जिलाधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा।

छात्रसभा के जिलाध्यक्ष अंशु ठाकुर का कहना है कि एनटीए द्वारा पांच मई को नीट एवं 18 जून को यूजीसी नेट कराया गया। माफियाओं ने परीक्षा के दौरान ही नीट का पेपर लीक कर दिया।

अखिलेश यादव ने एनटीए पर सवाल किए

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी नीट की परीक्षा कराने वाली एजेंसी एनटीए पर सवाल खड़े किए थे, लेकिन सरकार की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई। 14 जून की बजाय लोकसभा चुनाव परिणाम के दिन चार जून को नीट परिणाम घोषित कर दिया गया। ऐसे में एजेंसी द्वारा लाखों विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है।

समाजवादी छात्र सभा ने एनटीए को बर्खास्त करने के साथ दोबारा नीट कराने की मांग की। इस मौके पर मनोज पंडित, ठाकुर विक्की सिंह, महेश यादव, कृष्ण कुमार, साजिद अली, बालकृष्ण पांडेय, गौरव शाक्य, सोनू ठाकुर आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- केजरीवाल को जमानत दिए जाने के खिलाफ ED ने HC में लिखित जवाब दाखिल किया, कल आएगा निर्णय

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर