Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गाजियाबाद के होटल में सीनियर टैक्स एनालिस्ट की संदिग्ध हालात में मौत, युवक ने देर रात भाई को भेजा था मैसेज

गाजियाबाद के होटल लैमन ट्री में संदिग्ध अवस्था में सीनियर टैक्स एनालिस्ट की मौत हो गई। पुलिस की प्रारंभिक जांच में डिप्रेशन की अत्याधिक दवाई खाकर जान देने की बात सामने आ रही है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। युवक ने देर रात भाई को अंतिम मैसेज किया था। इसमें उसने खाते के पासवर्ड और डिटेल भेजी थी।

By prabhat pandey Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Tue, 23 Jul 2024 01:34 PM (IST)
Hero Image
कौशांबी के होटल में सीनियर टैक्स एनालिस्ट की संदिग्ध हालात में मौत हुई। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद। कौशांबी थाना क्षेत्र के होटल लैमन ट्री के एक कमरे में सोमवार सुबह दिल्ली के रहने वाले एक सीनियर टैक्स एनालिस्ट का शव मिला। देर रात को युवक ने अपने भाई को संदेश भी भेजा था। फोन नहीं उठाने पर स्वजन मौके पर पहुंचे तो घटना का पता चला।

सोमवार सुबह करीब 10 बजे कौशांबी थानाध्यक्ष को होटल लेमन ट्री के प्रबंधक ने काल कर कमरा नंबर 610 में एक युवक के बेसुध हालत में होने की सूचना मिली। युवक के स्वजन उसे पास के निजी अस्पताल में लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

दिल्ली के प्रीतमपुरा का रहने वाला था युवक

सूचना पाकर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। मृतक की पहचान प्रीतमपुरा दिल्ली के इमिल बिव जोसेफ के रूप में हुई। वह गुरुग्राम की एक निजी कंपनी में बतौर सीनियर टैक्स एनालिस्ट के पद पर कार्यरत थे। पुलिस होटल में पहुंची तो कमरे की जांच के लिए फोरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया गया।

मौक पर साकेत दिल्ली के एक निजी अस्पताल का डॉक्टर का पर्चा मिला। जिसमें डिप्रेशन की दवाइयां लिखी हुई थी। पर्चा दिसंबर 2023 का था। मौके से काफी संख्या में दवाइयों के पत्ते मिले हैं। बिस्तर पर उल्टी भी की हुई थी।

पुलिस की प्रारंभिक जांच में दवाई की ओर डोज लेकर आत्महत्या करना प्रतीत हो रहा है। इमिल रविवार शाम करीब सात बजे होटल में रहने के लिए आया था। पुलिस ने मौके से लैपटाप, जूते, मोबाइल समेत अन्य सामान बरामद किया है।

रात तीन बजे भाई को किया था मैसेज

पुलिस को स्वजन ने बताया कि रात करीब तीन बजे इमिल ने अपने छोटे भाई के मोबाइल पर एक संदेश भेजा था। जिसमें उसने होटल का नाम और कमरा नंबर लिखकर उसमें होने की बात लिखी। उसने जिखा कि डिप्रेशन के कारण अधिक दवाइयां खाली हैं।

लैपटाप का पासवर्ड, मोबाइल का पासवर्ड अन्य चीजों के बारे में भाई को जानकारी दी। इसके बाद भाई ने कई बार फोन किया तो उसने नहीं उठाया। वह स्वजन के साथ सोमवार सुबह होटल लेमन ट्री पहुंचा तो होटल में एक पर्ची पर नोट लिख था जिसमें लिखा था अंग्रेजी में लिखा था कि यदि मैं मृत मिलूं तो मेरी मां और भाई को काल कर देना। मां और भाई के नंबर भी लिखे हुए थे।

शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। स्वजन से जानकारी की जा रही है। प्राथमिक जांच में आत्महत्या प्रतीत हो रहा है। सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है।

-स्वतंत्र कुमार सिंह, सहायक पुलिस आयुक्त, इंदिरापुरम।