Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad: शिप्रा सनसिटी पुलिस चौकी में पासपोर्ट सत्यापन के लिए रिश्वत लेते पुलिसकर्मी का VIDEO वायरल

इंदिरापुरम कोतवाली की शिप्रा सनसिटी पुलिस चौकी में पासपोर्ट सत्यापन के लिए पांच सौ रुपये रिश्वत लेते सिपाही का वीडियो एक्स (ट्विटर) पर प्रसारित हुआ है। शनिवार शाम को यह वीडियो के साथ एक अकाउंट से अपलोड किया गया। वीडियो वायरल होने के बाद मामला पुलिस प्रशासन के संज्ञान में आ गया और कार्रवाई करते हुए पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया है।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Sat, 16 Sep 2023 06:19 PM (IST)
Hero Image
शिप्रा सनसिटी पुलिस चौकी में पासपोर्ट सत्यापन के लिए रिश्वत लेते पुलिसकर्मी का VIDEO वायरल

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेश में बाबा (मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ) की चेतावनी का भय और भ्रष्टाचार की जंग में एक बार फिर भ्रष्टाचार जीता। उक्त बातें इंदिरापुरम कोतवाली की शिप्रा सनसिटी पुलिस चौकी में पासपोर्ट के सत्यापन के लिए पांच सौ रुपये रिश्वत लेने का आरोप लगाते हुए पीड़ित ने एक्स पर शिकायत और वीडियो साझा किया।

पुलिस उपायुक्त ने हेड कांस्टेबल सचिन राघव को निलंबित कर जांच सहायक पुलिस आयुक्त को सौंपी है। शनिवार शाम करीब साढ़े चार बजे रविंद्र नाथ दुबे नामक एक्स अकाउंट से वीडियो प्रसारित हुआ। वीडियो 45 सेकेंड का है, जिसमें सिपाही पुलिस चौकी के अंदर बैठा है। एक व्यक्ति पासपोर्ट सत्यापन कराने आया है।

वीडियो में हुआ कैद

सिपाही उनसे पासपोर्ट सत्यापन के नाम पर पांच सौ रुपये रिश्वत लेता वीडियो में कैद हुआ है। इसमें दो सौ रुपये का एक और सौ रुपये के तीन नोट दिखाई दे रहे हैं। हेड कांस्टेबल सचिन राघव हाथ में लेकर उसे दराज में रख लेता है। वीडियो अपलोड करने के साथ लिखा गया है कि यूपी में बाबा की चेतावनी का भय और भ्रष्टाचार की जंग में भ्रष्टाचार एक बार फिर जीता।

गाजियाबाद के इंदिरापुरम कोतवाली की शिप्रा सनसिटी पुलिस चौकी में पासपोर्ट सत्यापन के लिए थाना वसूली फीस। यह एक पुरानी परंपरा है जो सभी थानों में आज भी इमानदारी से निभाई जा रही है। इसे मुख्यमंत्री कार्यालय, उत्तर प्रदेश पुलिस और गाजियाबाद पुलिस को टैग किया गया है।

ये भी पढ़ें- गाजियाबाद में CCTV में कैद हुई मौत: जिम में ट्रेडमिल पर चलते-चलते अचानक गिरा युवा, हार्ट अटैक से गई जान

पुलिस आधिकारी के नाम लिखा शिकायती पत्र

पीड़ित ने सहायक पुलिस आयुक्त इंदिरापुरम के नाम एक शिकायत भी लिखी। जो वीडियो के साथ एक्स पर अपलोड की। जिसमें लिखा गया है पासपोर्ट सत्यापन के दौरान संबंधित हेड कांस्टेबल द्वारा रिश्वत की मांग। बाध्यता वश मेरे द्वारा दी भी गई। मामला 14 सितंबर को सुबह करीब 11 बजे का है। संबंधित हेड कांस्टेबल का मोबाइल नंबर और उसका नाम लिखा गया है। ठोस साक्ष्य पुलिस चौकी में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को बताया है। रिश्वत में दिए पांच सौ रुपये और नोट का विवरण दिया है।

मामला संज्ञान में आने पर हेड कांस्टेबल सचिन राघव को निलंबित कर दिया गया है। विभागीय जांच सहायक पुलिस आयुक्त इंदिरापुरम को सौंप दी गई है। -शुभम पटेल, पुलिस उपायुक्त, ट्रांस हिंडन।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर